बिजनेसपर्सनल फाइनेंसमात्र ₹252 इतने दिन जमा करने पर LIC की...

मात्र ₹252 इतने दिन जमा करने पर LIC की ये पॉलिसी कर देगी मालामाल,मिलेंगे 54 लाख रूपए,पढ़ें डिटेल

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसमात्र ₹252 इतने दिन जमा करने पर LIC की ये पॉलिसी कर देगी मालामाल,मिलेंगे 54 लाख रूपए,पढ़ें डिटेल

मात्र ₹252 इतने दिन जमा करने पर LIC की ये पॉलिसी कर देगी मालामाल,मिलेंगे 54 लाख रूपए,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

LIC: भविष्य की आर्थिक सुरक्षा और फायदे के लिए जब कभी इसी पॉलिसी में निवेश करने का ख्याल दिमाग में आता है तो एलआईसी (LIC) का नाम सबसे पहले आता है. क्योंकि एलआईसी को भरोसे का प्रतीक समझा जाता है. एलआईसी के पास हर आयु वर्ग के लोगों के लिए कोई ना कोई पॉलिसी होती है. अगर आप कोई पॉलिसी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी और उसके फायदों के बारे में बताने वाले हैं.

मात्र इतने रुपए बचाने होंगे इतने दिन

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी के अंतर्गत सेविंग और सेफ्टी दोनों का फायदा निवेशक को मिलता है. पॉलिसी जब मैच्योर हो जाती है तो उस समय निवेशक को एकमुश्त रकम एलआईसी की तरफ से मिलती है जिससे वह अपने कामों को कर सके. इस पॉलिसी में निवेश के लिए बीमा धारक को केवल ₹252 हर दिन बचाने होते हैं.

ये भी पढ़ें-Gold Silver Price Today: सोने चांदी के दामों में टूट लगातार जारी,जानें अपने शहर में आज का ताजा भाव

LIC
Crorepati Tips

मैच्योरिटी पर मिलते हैं 54 लाख रुपए

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी के मैच्योर हो जाने पर निवेशक को ₹54 की रकम एकमुश्त प्राप्त होती है. इस रकम को प्राप्त करने के लिए निवेशक को हर महीने ₹7552 की बचत करके पॉलिसी में डालने होंगे. पॉलिसी की प्रीमियम राशि को बढ़ाकर निवेशक अवधि को कम कर सकते हैं.पॉलिसी की मैच्योरिटी पर निवेशक को फाइनल एडिशन बोनस और रिवर्सनरी बोनस का लाभ मिलता है.

किस उम्र से किस उम्र तक ली जा सकती है पॉलिसी

इस पॉलिसी में कोई भी निवेशक 18 साल की उम्र से लेकर 59 साल तक की उम्र तक का व्यक्ति निवेश कर सकता है. इस पॉलिसी में निवेशक 10,13 और 16 साल तक पैसा जमा कर सकता है. पॉलिसी की मैच्योरिटी की रकम 16 साल से लेकर 25 साल पर मिलेगी.इस पॉलिसी के अंतर्गत अगर निवेशक की आकस्मिक मृत्यु हो जाए तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you