बिजनेसघर बैठे शुरू करें ये बिजनेस,महीने भर में होगी...

घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस,महीने भर में होगी लाखों रुपए की कमाई,पढ़ें डिटेल

-

होमबिजनेसघर बैठे शुरू करें ये बिजनेस,महीने भर में होगी लाखों रुपए की कमाई,पढ़ें डिटेल

घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस,महीने भर में होगी लाखों रुपए की कमाई,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: देश की आधी से अधिक आबादी जॉब के पीछे पड़ी है. उन्हीं में से कुछ लोग हैं जो अब बिजनेस की ओर आगे बढ़ रहे हैं. प्राइवेट जॉब में लोग सुबह 9 से 6 ऑफिस आते हैं और शाम को घर वापस लौटकर फिर सुबह जाने की तैयारी करने लगते हैं. अब लोग इस 9 से 6 की ड्यूटी से उबकर खुद का बिजनेस शुरू करने का प्लानिंग कर रहे हैं. लोग तरह-तरह के बिजनेस के आइडिया को फॉलो कर रहे हैं और अपना बिजनेस शुरू कर रहे हैं. अगर आप भी बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं. लेकिन आपके पास उतना बजट नहीं है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. जिसकी मदद से आप कम बजट में एक बढ़िया मुनाफे वाला बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

दरअसल, हम जी बिजनेस आइडिया (Business Idea) के बारे में बात कर रहे हैं वह पेट्रोल पंप को लेकर है. अब आप जरूर सोच रहे होंगे कि पेट्रोल पंप खोलने के लिए अधिक पूंजी निवेश करने की जरूरत होती है. लेकिन पेट्रोल पंप खोलने की प्रक्रिया में नाम ड्रॉ के जरिए निकाला जाता है. ऐसे में हम पेट्रोल पंप को कैसे खोल सकते हैं. खैर हम जिस पेट्रोल पंप की बात कर रहे हैं वह पेट्रोल पंप डीजल पेट्रोल का ही है. लेकिन चलता फिरता पेट्रोल पंप होगा और आप अपने मन के मालिक होंगे. तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है.

ये भी पढे़ :अकाउंट से पैसे कटने के बाद अगर ATM से नहीं निकलता कैश तो सबसे पहले करें ये काम,मिल जाएगा पैसा 

कही ही भी चालू करें ये पेट्रोल पंप

आज के समय में लोगों को पेट्रोल और डीजल की काफी जरूरत है. एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए लोग अपने गाड़ियों में पेट्रोल और डीजल का इस्तेमाल करते हैं. कई बार लोग फ्यूल करना भूल जाते हैं. जिसकी वजह से उन्हें बीच रास्ते में कभी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप इस स्टार्टअप के जरिए पेट्रोल पंप खोलने हैं तो यह एक चलता फिरता पेट्रोल पंप होगा. जिससे लोगों की काफी मदद होगी. कमाल की बात ये है कि, इसे आप कहीं भी कभी भी खोल सकते हैं और इसके लिए न तो जमीन की जरूरत होगी और ना ही अधिक निवेश की.

क्या है पूरा प्रोसेस?

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक प्राइवेट लिमिटेड एलएलपी या पार्टनरशिप फॉर्म खोलना पड़ेगा. इसके बाद आपको अपनी कंपनी स्टार्टअप के जरिए रजिस्टर करवानी होगी और अब आपका सारा काम रिपोर्ट एनर्जी संभालेगी. हालांकि, इसके अलावा आपको लाइसेंस और परमिशन की जरूरत होगी. लेकिन आप पेट्रोलियम कंपनियों के साथ आवेदन करें इसकी परमिशन ले सकते हैं. इस पूरे प्रक्रिया को कंप्लीट होने में 3 से 4 महीने का समय लग जाता है.

क्या होगी कमाई ?

यदि आप इस स्टार्टअप के जरिए 3000 लीटर कैपेसिटी वाला पेट्रोल पंप खोलने हैं तो हर रोज 2000 लीटर पेट्रोल डीजल आसानी से सप्लाई कर पाएंगे. ऐसे में आपका हर रोज की कमाई 4000 रुपए से अधिक की होगी. वहीं अगर आप 5 से 6 हजार लीटर डीजल तक की सप्लाई करते हैं तो आप हर रोज 6000 रुपए के आसपास कमाई कर सकते हैं और 30 दिन में लगभग 1.50 लाख रुपए के आसपास आपकी इनकम हो सकती है. लेकिन इस स्टार्टअप को शुरू करने के लिए आपको 20 एक लाख रुपए की जरूरत पड़ सकती है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you