शिक्षाOPSC AMO Recruitment 2023 : आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के...

OPSC AMO Recruitment 2023 : आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

OPSC AMO Recruitment 2023 : ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

-

होमशिक्षाOPSC AMO Recruitment 2023 : आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

OPSC AMO Recruitment 2023 : आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

OPSC AMO Recruitment 2023 : ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदनकार सकते हैं. बता दें, OPSC ने इस भर्ती अभियान के तहत कुल 116 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है. वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2023 तक है. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द आवेदन कर दें, वरना अंतिम दिनों में कई परेशानियां हो सकती है.

OPSC AMO Recruitment 2023
OPSC AMO Recruitment 2023

OPSC AMO Recruitment 2023 : याद रखने हेतु तिथि

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 मई 2023 को शुरू की गई है तथा इसकी अंतिम तिथि 8 जून 2023 है.

ये भी पढ़ें: NCERT Recruitment 2023: एनसीईआरटी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें योग्यता से लेकर आवेदन करने तक की डिटेल

OPSC AMO Recruitment 2023 : आयु सीमा

ओडिशा लोक सेवा आयोग की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु 38 वर्ष होनी चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता

वैसे उम्मीदवार जिनके पास सेंट्रल काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी (बी.ए.एम.एस) या समकक्ष डिग्री है, वे इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, उम्मीदवारों को खुद को ओडिशा स्टेट काउंसिल ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन के तहत पंजीकृत होना चाहिए.

कितनी होगी सैलरी

अगर इस भर्ती अभियान के तरह आपका चयन होता है तो उम्मीदवारों को ओआरएसपी नियम, 2017 के अनुसार वेतन मैट्रिक्स के स्तर 10, सेल 1 में ₹44900 रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा.

ऐसे करें आवेदन

  • OPSC भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने लिए सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाएं.
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें.
  • अब आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन पत्र की जांच करें और मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज को फुल फिल करें.
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को जमा करें.
  • भविष्य के संदर्भ में आवेदन का प्रिंट आउट ले लें.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you