बिजनेसIsland for Sale: इस खूबसूरत आईलैंड को आप भी...

Island for Sale: इस खूबसूरत आईलैंड को आप भी बना सकते हैं अपना,मात्र इतने पैसे करने होंगे खर्च

-

होमबिजनेसIsland for Sale: इस खूबसूरत आईलैंड को आप भी बना सकते हैं अपना,मात्र इतने पैसे करने होंगे खर्च

Island for Sale: इस खूबसूरत आईलैंड को आप भी बना सकते हैं अपना,मात्र इतने पैसे करने होंगे खर्च

Published Date :

Follow Us On :

Island for Sale: अगर आप का भी सपना कोई आईलैंड खरीदने का है तो वह मौका आ गया है जब आप अपने सपने को हकीकत में बदल सकें। सेन फ्रांसिस्को बे के बीचोंबीच स्थित 5.8 एकड़ का रेड रॉक आइलैंड खरीदने का खास मौका है। इस खूबसूरत आईलैंड को आप अपना बना सकते हैं मात्र 2.5 करोड़ डॉलर खर्च करके। इससे पहले इस द्वीप को 2015 में भी एक बार बेचने की कोशिश की गई थी तब इसकी कीमत सिर्फ 50 लाख डॉलर मांगी गई थी। इसी द्वीप के लिए 2011 में 2.2 करोड़ डॉलर मांगे गए थे।

मां की देखभाल के लिए बेचना चाहते हैं

रेड रॉक आइलैंड के मालिक ब्रॉक डर्निंग फिलहाल अलास्का में रहते हैं। उन्हें यह द्वीप अपने पिता से विरासत में मिला है। वह 22 साल से यहां आए ही नहीं हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ब्रॉक की मां काफी बूढ़ी हो चुकी हैं। इसलिए उनकी देखभाल के लिए वह पैसे इकठ्ठा करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: कन्या सुमंगला स्कीम के तहत बेटियों को यूपी सरकार दे रही 15 हजार रुपए, यहां से करें अप्लाई

इस आइलैंड को संभालना टेढ़ी खीर

सेन फ्रांसिस्को में पांच आइलैंड हैं। इन्हें रेड रॉक, सील रॉक्स, ट्रेजर आइलैंड, येरबा बुएना और अलकत्राज नाम से जाना जाता है। रेड रॉक इकलौता आइलैंड है, जिसका स्वामित्व निजी हाथों में है। चूंकि, रेड रॉक तीन काउंटी कोंट्रा कोस्टा, मरीन और सेन फ्रांसिस्को के दायरे में आता है। इसलिए यहां किसी भी प्रकार का डेवलपमेंट करने से पहले तीनों काउंटी के नियमों का पालन करना पड़ता है।

कई डेवलपमेंट प्लान खारिज हो चुके हैं

तकनीकी रूप से आइलैंड का 4.1 एकड़ हिस्सा सिटी ऑफ रिचमंड में पड़ता है। पहले भी यहां घर, यॉट हार्बर, बोटेनिकल गार्डन, बिलबोर्ड्स, कसीनो, रेस्टोरेंट, होटल और 25 मंजिला इमारत बनाने के प्रस्ताव खारिज किए चुके हैं।

आइलैंड के बारे में रोचक तथ्य

रेड रॉक आइलैंड पर ऊदबिलाव को पकड़ने के लिए रूसी लोग अक्सर जाल बिछाते हैं। 1964 में मेंडल ग्लिकमेन नामक शख्स ने इसे मात्र 50 हजार डॉलर में खरीदा था। वह यहां पर घर बनाने के साथ ही गैस की तलाश करना चाहता था। मेंडल ने ही इसे ब्रॉक के पिता को बेचा था। फिलहाल यहां पर एक पेड़, एक बीच और कॉस्ट गार्ड का खाली पड़ा कंपाउंड है। यहां न बिजली है और न ही पानी की व्यवस्था है। साल 1900 के आसपास यहां खुफिया तौर पर मैंगनीज का खनन भी किया जाता था। यहां पर द्वीप पर खजाना होने की संभावना भी जताई जाती है।

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you