बिजनेसGovernment Scheme: हवाई जहाज से सरकार करवा रही है...

Government Scheme: हवाई जहाज से सरकार करवा रही है निशुल्क तीर्थ यात्रा,आप भी ऐसे करें तुरंत अप्लाई

-

होमबिजनेसGovernment Scheme: हवाई जहाज से सरकार करवा रही है निशुल्क तीर्थ यात्रा,आप भी ऐसे करें तुरंत अप्लाई

Government Scheme: हवाई जहाज से सरकार करवा रही है निशुल्क तीर्थ यात्रा,आप भी ऐसे करें तुरंत अप्लाई

Published Date :

Follow Us On :

Government Scheme: वरिष्ठ नागरिकों के लिए केंद्र और राज्य सरकार समय-समय पर नई-नई योजनाओं की घोषणा करती रहती हैं. वरिष्ठ नागरिकों को लाभ देने के इसी क्रम में अब राजस्थान सरकार ने भी एक बड़ी योजना को शुरू कर दिया है. इस योजना का नाम है “वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना” इस योजना के तहत राजस्थान सरकार क्या-क्या सुविधाएं वरिष्ठ नागरिकों को उपलब्ध कराती हैं आइए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं.

Railway
image credit (Google)

इतने यात्री ट्रेन से हो चुके हैं रवाना

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत 30 मार्च 2023 को राजस्थान सरकार के द्वारा 1100 वरिष्ठ नागरिकों को दुर्गापुर रेलवे स्टेशन से रामेश्वरम के लिए तीर्थ यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस यात्रा के लिए पूरे राज्य में से 1.25 लाख यात्रियों ने आवेदन किया था.

ये भी पढ़ें: Gold silver Price Today: रिकॉर्ड स्तर पर महंगी हुई चांदी,सोने में भी आया उछाल,जानें आज का ताजा भाव

Government Scheme
Airplane window seat

हवाई जहाज के लिए होगी निशुल्क यात्रा

बता दें, राजस्थान सरकार के द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा कराने के लिए निशुल्क हवाई यात्रा भी शुरू की गई है.तीर्थ यात्री नेपाल तक फ्री में हवाई यात्रा का लाभ ले सकते हैं. हवाई यात्रा से 2 हजार लोगों को निशुल्क यात्रा करवाई जा रही है.

इन जगह जा सकेंगे तीर्थयात्री

वैष्णो देवी, रामेश्वरम, उज्जैन, सोमनाथ, द्वारकापुरी, अमृतसर, मथुरा, वृंदावन, प्रयागराज, वाराणसी, उज्जैन, ओमकारेश्वर, सम्मेद शिखर, पावापुरी, जगन्नाथ पुरी, तिरुपति, कोलकाता, गंगासागर, हरिद्वार,ऋषिकेश बिहार शरीफ, सहित कई जगह जा सकते हैं.

यहां करें संपर्क

इस योजना के तहत 70 वर्ष से अधिक के यात्री अकेले और 75 वर्ष से अधिक उम्र के यात्री अपने साथ एक अन्य व्यक्ति को साथ ले जा सकते हैं. इस योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए 0141-2923654 पर यात्री संपर्क कर सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you