बिजनेसGovernment Rules: 1 अप्रैल से बदलने वाले हैं ये...

Government Rules: 1 अप्रैल से बदलने वाले हैं ये सरकारी नियम,पढ़ें तुरंत नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

-

होमबिजनेसGovernment Rules: 1 अप्रैल से बदलने वाले हैं ये सरकारी नियम,पढ़ें तुरंत नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Government Rules: 1 अप्रैल से बदलने वाले हैं ये सरकारी नियम,पढ़ें तुरंत नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Government Rules: बस कुछ ही दिन बाद वित्त वर्ष 2022- 23 खत्म होने वाला है. उसके बाद इस वित्त वर्ष के खत्म होते ही कुछ नए नियम भी लागू होंगे.इन नए नियमों का वास्ता लोगों से काफी ज्यादा है क्योंकि ये नियम आपके लेनदेन से ज्यादा जुड़े हुए हैं. आइए आपको ऐसे कुछ जरूरी नियमों के बारे में बताने वाले हैं जिनमें 1 अप्रैल से बदलाव होगा और अगर आपने समय रहते इन नियमों का ध्यान नहीं रखा तो आपको नुकसान हो सकता है.तो चलिए पढ़ना कीजिए.

31 मार्च तक पैन कार्ड को आधार से करवा लें लिंक

सबसे पहले बात करते हैं पैन कार्ड के बारे में.आज के समय में पैन कार्ड ऐसा जरूरी दस्तावेज बन चुका है जो हमारे बैंक अकाउंट के साथ लगता है. सरकार ने इनकम टैक्स में चोरी रोकने और पारदर्शिता लाने के लिए लिए यह आदेश दिया था कि 31 मार्च 2023 तक सभी पैन कार्ड धारक अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर लें. नहीं तो 1 अप्रैल 2023 के बाद आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक नहीं होगा और आपका पैन कार्ड केवल प्लास्टिक का एक कार्ड बन कर रह जाएगा. इसलिए अभी भी वक्त है कि 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को अपने नजदीकी बैंक या साइबर कैफे पर जाकर तुरंत अपने अकाउंट और आधार कार्ड से लिंक करा लें.

Government Rules
image credit(Google)

नहीं होगी बिना हॉल मार्क वाले आभूषणों की बिक्री

1 अप्रैल से सोने के आभूषणों के बारे में भी एक बड़ा नियम लागू होने वाला है. बता दें कि अब 1 अप्रैल के बाद बिना हॉल मार्क विशिष्ट पहचान संख्या ( HUID) के आभूषणों की बिक्री की अनुमति देश में नहीं होगी. सरकार ने यह निर्णय इसलिए लिया है कि सोने के आभूषणों या उससे बने आइटम्स में किसी भी प्रकार की मिलावट ना हो और पूरी प्रमाणिकता के साथ ग्राहक को सोना बेचा जा सके.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें:PMMVY में हुआ बदलाव,बच्चा पैदा होने के बाद अब मां को 2 किस्तों में मिलेंगे ₹5 हजार,ऐसे मिलेगा लाभ

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you