टेकGoogle Pay से अब फ्री में नहीं होगा रिचार्ज,देने...

Google Pay से अब फ्री में नहीं होगा रिचार्ज,देने पड़ेंगे इतने पैसे 

-

होमटेकGoogle Pay से अब फ्री में नहीं होगा रिचार्ज,देने पड़ेंगे इतने पैसे 

Google Pay से अब फ्री में नहीं होगा रिचार्ज,देने पड़ेंगे इतने पैसे 

Published Date :

Follow Us On :

Google Pay New Update: आज के समय में चाहे रिचार्ज करना हो या पेमेंट भेजना हो हर कोई डिजिटल पेमेंट का उपयोग करता है. अभी तक रिचार्ज करने पर फोन पर पेटीएम, फोन पे जैसे यूपीआई ऐप कमीशन लेते थे लेकिन अब इस लिस्ट में गूगल पे (Google Pay भी शामिल हो गया है. आइए आपको बताते हैं कि गूगल पे आपसे कितने रुपए एक्स्ट्रा लेगा.

इतना रुपए देने होंगे एक्स्ट्रा

अभी तक  गूगल पे का इस्तेमाल भारत में इसलिए सर्वाधिक किया जाता था क्योंकि यह किसी भी रिचार्ज पर कोई शुल्क नहीं वसूलता था लेकिन अब से जब कोई भी गूगल पे यूजर कोई रिचार्ज करेगा तो उसे 2 से 3 रुपए तक एक्स्ट्रा देने होंगे. यानी एक तरीके से गूगल रिचार्ज करने की सुविधा देने के लिए आपसे प्लेटफार्म फीस या आसान शब्दों में कहें तो कमीशन लगा.

ये भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड में मिलेगा खौलता पानी, घर लाएं बेहद कम कीमत वाली ये जादुई बाल्टी

इतने रुपए तक का रिचार्ज होगा फ्री 

अगर आप गूगल पे से ₹200 का काम का रिचार्ज करते हैं तो कोई भी फीस नहीं लगेगी लेकिन अगर आप ₹200 से ज्यादा रिचार्ज करते हैं तो 2 से 3 रुपए आपको अतिरिक्त देने पड़ेंगे. हालांकि फिलहाल आप इस रिचार्ज को फ्री में कर सकते हैं लेकिन जल्द ही यह शुल्क कंपनी लगाने वाली है. बता दें रिचार्ज करने पर सबसे ज्यादा प्लेटफॉर्म फीस के नाम पर फोन पे (Phone pe) वसूलता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you