बिजनेसGo First: अब 31 अगस्त तक गो फर्स्ट की...

Go First: अब 31 अगस्त तक गो फर्स्ट की उड़ानें हुई बंद,ये है कारण

-

होमबिजनेसGo First: अब 31 अगस्त तक गो फर्स्ट की उड़ानें हुई बंद,ये है कारण

Go First: अब 31 अगस्त तक गो फर्स्ट की उड़ानें हुई बंद,ये है कारण

Published Date :

Follow Us On :

Go First: हाल ही में जानकारी आई थी कि एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट एक बार फिर शुरू होने वाली है. डीजीसीए ने कुछ शर्तों के साथ गो फर्स्ट हो उड़ान भरने की अनुमति दे दी है. लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि गो फर्स्ट ने फ्लाइट कैंसिलेशन की डेट को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में इस बात को कहा है. बता दें कंपनी ने 2 मई से अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया था.

Go First
Go First

इस वजह से बढ़ाई गई कैंसिलेशन की तारीख

कंपनी के मुताबिक उसने ऑपरेशन से जुड़ी कुछ दिक्कतों की वजह से कैंसिलेशन के समय को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है और यात्रियों से असुविधा के लिए माफी भी मांगी है. मुंबई,श्रीनगर और पटना रूट पर गो फर्स्ट की उड़ान बंद होने के कारण किराया बढ़ गया था.जैसे ही लोगों को सूचना मिली कि गो फर्स्ट का संचालन दोबारा शुरू होने वाला है तो उम्मीद जगी थी कि मुंबई,श्रीनगर और पटना रूट पर फ्लाइट का किराया कम हो सकता है. क्योंकि गो फर्स्ट की उड़ान बंद होने के बाद इस रूट पर किराया बढ़ गया था.

ये भी पढ़े :Gold Silver Price Today: सोने में गिरावट का दौर जारी,जानें सफेद और पीली धातु का आज का भाव

प्रतिदिन इतनी उड़ानों की मिली थी अनुमति

डीजीसीए द्वारा अनुमति देने के बाद गो फर्स्ट 15 विमान के साथ प्रतिदिन 114 उड़ानों के साथ परिचालन शुरू करेगी. दिवाला समाधान प्रक्रिया चल रही है. हाल ही में कंपनी ने 3 मई से अपनी विमान सेवाओं को बंद कर दिया था जिसके बाद कंपनी के खिलाफ दिवाला समाधान प्रक्रिया शुरू हो रखी है.

DGCA ने लगाई हैं ये शर्तें

डीजीसीए द्वारा लगाई गई शर्तों के अनुसार अब हर समय एयर लाइन के पास ऑपरेटर सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके लिए इसके साथ साथ फ्लाइट द्वारा उड़ान भरने से पहले उसका बेहतर स्थिति में होना अनिवार्य होगा. इसके अलावा डीजीसीए ने कहा है कि वह एयरक्राफ्ट की हालत,पायलेट्स, केबिन क्रु,AME,फ्लाइट डिस्पेचर,फ्लाइट शेड्यूल की जानकारी रेगुलेटर को अनिवार्य रूप से दें.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you