टेकGoogle Pixel 7a vs 6a: जानें दोनों में किसका...

Google Pixel 7a vs 6a: जानें दोनों में किसका है रुतबा, कौन पड़ता है एक दूसरे पर भारी

-

होमटेकGoogle Pixel 7a vs 6a: जानें दोनों में किसका है रुतबा, कौन पड़ता है एक दूसरे पर भारी

Google Pixel 7a vs 6a: जानें दोनों में किसका है रुतबा, कौन पड़ता है एक दूसरे पर भारी

Published Date :

Follow Us On :

Google Pixel 7a vs 6a: गूगल पिक्सेल 7 का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था हालांकि, 10 मई को कंपनी ने इस फोन को Google I/O 2023 इवेंट में पेश किया. इसके अलावा भी कई सारे गैजेट्स इस इवेंट में पेश किए गए. ऐसे में हाल में लॉन्च हुए पिक्सेल 7a vs 6a का तुलना खूब की जा रही है. हम आपको आज बताने वाले आपके लिए वाकई कौन सा फोन बेस्ट है. इस लेख में हम फोन की सारी बुनियादी जरूरतों के ऊपर बात करेंगे.

डिस्प्ले

Google Pixel 7a में 6.1 इंच की ओलेड डिस्प्ले जो कि 90 हर्टज के रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आती है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 जबकि रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल मिलता है. वहीं 6a में भी सेम डिस्प्ले मिलती है बाकी के फीचर्स भी सेम हैं.

ऑपरेटिंग सिस्टम और प्रोसेसर

ऑपरेटिंग सिस्टम के लिहाज से भी इनमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है. ये दोनों ही हैंडसेट्स एंड्रॉइड 13 पर संचालित हैं. वहीं प्रोसेसर देखें तो पिक्सेल 6a में ऑक्टा कोर गूगल टेंसर 5(NM) चिपसेट दिया गया है. वहीं Pixel 7a में Google Tensor G2 (5 nm) का सपोर्ट दिया गया है.

स्टोरेज ऑप्शन

पिक्सेल 6a में इकलौता वेरिएंट 6GB RAM/128GB उपलब्ध है. वहीं Pixel 7a 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ पेश किया गया है. पिक्सेल 7ए में सी, चारकोल और स्नो कलर ऑप्शन जबकि 6ए में चाल्क, चारकोल और सेज मिलता है.

कैमरा

Google Pixel 7a में 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है जो कि ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ आता है, साथ ही 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया गया है. वहीं पिक्सेल 6a में 12.2 प्राइमरी सेंसर और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया गया है. फ्रंट की बात करें Pixel 7a 13 मेगापिक्सल का और Pixel 6a में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

बैटरी

Google Pixel 7a में 4,300mAh की बैटरी का पावर सपोर्ट दिया गया है. ये बैटरी 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. Pixel 6a में 4410 MAh की बैटरी दी गई है. ये 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसे 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  फटाफट कहीं भी जूस बना सकते हैं ये Portable juice blender, साइज है बोतल के बराबर, देखें डिटेल

कीमत

Google Pixel 7a की कीमत 43,999 रुपये 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की है. वहीं Pixel 6a को 128 जीबी स्टोरेज के साथ 27,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you