बिजनेसDiwali Business Idea: कम पैसे वाले इन बिजनेस की...

Diwali Business Idea: कम पैसे वाले इन बिजनेस की करें शुरुआत, कुछ ही महीनों में हो जायेंगे मालामाल

-

होमबिजनेसDiwali Business Idea: कम पैसे वाले इन बिजनेस की करें शुरुआत, कुछ ही महीनों में हो जायेंगे मालामाल

Diwali Business Idea: कम पैसे वाले इन बिजनेस की करें शुरुआत, कुछ ही महीनों में हो जायेंगे मालामाल

Published Date :

Follow Us On :

Diwali Business Idea: इस दिवाली अगर आप अपना बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए 4 ऐसे बेस्ट बिजनेस प्लान लेकर आए हैं जो आपको कुछ ही महीनों में तगड़ा मुनाफा कमाने का मौका दे सकते हैं. वैसे तो लोग अब खुद का बिजनेस स्टार्ट करने का प्लान बना रहे हैं क्योंकि लोग 8 से 8 की ड्यूटी से परेशान हो चुके हैं. जिसकी वजह से उन्हें ऐसा लगता है कि खुद का बिजनेस होने से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता है. तो आइए इन बिजनेस प्लान को देखते है..

डेकोरेशन का शुरू करें काम

अगर आप डेकोरेशन का बिजनेस शुरू करते हैं तो शादी विवाह से लेकर तमाम तरह के कार्यक्रम हाल, मंदिर, बर्थडे पार्टी में घर का डेकोरेशन, शादी में घर का डेकोरेशन जैसे तमाम डेकोरेशन के कार्यक्रम का काम लेकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बेटी की शादी की सता रही चिंता, तो हर महीने इतना करें निवेश, 10 साल में जमा हो जाएगा 60 लाख रुपए

रंगोली बिजनेस

अगर आपको रंगोली बनानी आती है तो आप इसका बिजनेस शुरू कर सकते हैं और इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर लोगों को बता सकते हैं कि आप रंगोली उनके लिए बना सकते हैं. ऐसे में लोग अपने घर ऑफिस के बाहर रंगोली बनवाना पसंद करते हैं और सामने दिवाली के दिन लोग आपसे संपर्क कर रंगोली बनाने के लिए अच्छा पैसा दे सकते हैं. वहीं आप अगर आप चाहे तो इसे लॉन्ग टर्म के लिए शुरू कर सकते हैं.

स्ट्रीट फूड का बिजनेस

अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो स्ट्रीट फूड का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. क्योंकि आज के समय में लोग ऑफिस से बाहर निकालने के बाद तुरंत स्ट्रीट फूड खाना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप मोमोज, पानी पुरी, चाइनीस जैसे तमाम तरह के स्ट्रीट फूड का स्टाल लगते हैं तो आप आसानी से यहां से दिन का 2 से 3 हजार कमा सकते हैं.

दिया और पटाखें का बिजनेस

इस दिवाली पर लोग अपने घर को डेकोरेट करने के लिए लाइटिंग और दिए का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आप दिए का बिजनेस शुरू कर साथ में पटाखे का भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. क्योंकि छोटे-छोटे बच्चे और लोग अपने घरों में दिए के अलावा पटाखे भी जलते हैं. इस तरह दिवाली के इस मौके पर आप आसानी से अच्छी कमाई कर सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अपने बयान से पलटे Wahab Riaz, इस गेंदबाज को लेकर जम कर की थी आलोचना

Wahab Riaz: पाकिस्तान क्रिकेट में विश्वकप के दौरान बड़ा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you