बिजनेसBusiness Ideas: कम पूंजी में घर से ही शुरू...

Business Ideas: कम पूंजी में घर से ही शुरू करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई, देखें हिट आइडिया

-

होमबिजनेसBusiness Ideas: कम पूंजी में घर से ही शुरू करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई, देखें हिट आइडिया

Business Ideas: कम पूंजी में घर से ही शुरू करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई, देखें हिट आइडिया

Published Date :

Follow Us On :

Business Ideas: बिजनेस आज के समय में सबसे अच्छा प्रॉफिट वाला प्लेटफार्म माना जाता है. अगर आप भी अपने लिए एक बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं. पर आपकी पूंजी कम है फिर भी आप कम लागत के साथ एक अच्छा अधिक मुनाफे वाला बिजनेस शुरू कर सकते हैं. आइए आज आपको कुछ ऐसे बिजनेस टिप्स के बारे में बताते हैं जहां से आप कम समय में अधिक मुनाफा कमा सकते हैं.

• ऑनलाइन ग्रोसरी

अगर आपका बजट कम है तो यह बिजनेस आपके लिए बेहद कम का है. जहां पर आप कम लागत में इसे शुरू कर सकते हैं और घर बैठे इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपके पास कम से कम 40,000 रुपए से 50,000 रुपए होना चाहिए. अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत करते हैं तो समाज की कीमत मार्केट रेट और डिलीवरी पार्टनर के चार्ज के साथ अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

ये भी पढ़े: क्या आप भी PPF खाता हुआ है निष्क्रिय? तो इसे करें दोबारा चालू 

कैसे करें शुरू ?

• इस कारोबार को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको रजिस्टर करवाना होगा और एक विशिष्ट पहचान पत्र भी आपके पास होना चाहिए. जिसमें (GST नंबर, FSSAI नंबर) होता है.

• लोकेशन के अनुसार आप अपने टारगेट कस्टमर को खाने की आदतों की पहचान कर इस बिजनेस में सब्जी, फल और घरेलू उपयोगी सामान की सेलिंग कर सकते हैं.

• लोकेशन के अलावा फास्ट डिलीवरी के लिए डिलीवरी पार्टनर को जरूर चुने. अगर आप ऐसा करते है तो सही समय पर सामान भी आपके ग्राहक के पास पहुच जाएगा.

• इन्वेंटरी मैनेजमेंट के बारे में और पेमेंट इकाई तरीके के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए. ताकि आपको आपके पेमेंट सही समय पर मिलता रहें.

• इसके बाद बिजनेस को बड़ा करने के लिए आप कई वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन को डेवलप कर सकते हैं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you