भारतBharat Mandapam की बुकिंग पर एक दिन में देना...

Bharat Mandapam की बुकिंग पर एक दिन में देना होता है इतना किराया, देखें

-

होमभारतBharat Mandapam की बुकिंग पर एक दिन में देना होता है इतना किराया, देखें

Bharat Mandapam की बुकिंग पर एक दिन में देना होता है इतना किराया, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Bharat Mandapam: पिछले दिनों दिल्ली में आयोजित G20 समिट की वजह से दिल्ली को पूरी तरीके से दुल्हन की तरह सजाया गया था. सड़कों के किनारे रंग बिरंगी पेड़ पौधे लगाए गए थे. राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में एक बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनाया गया है. जिसका नाम “भारत मंडपम” दिया गया है इसी भारत मंडपम (Bharat Mandapam) में मेगा इवेंट का आयोजन किया गया था. इसे पिछले कुछ सालों से खास तौर पर तैयार किया जा रहा था. यह भव्य भारत मंडपम कई खूबसूरत तस्वीरें और अपने एक अलग अंदाज के लिए सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है.

Bharat Mandapam

वहीं अब G-20 खत्म होने के बाद भारत मंडपम (Bharat Mandapam) को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. जैसे कि अब इस भारत मंडपम का क्या होगा और अगर इस बुक करना हो तो कितना पैसा देना पड़ेगा ? ऐसे में आज हम इन सभी सवालों के जवाब को जानने का प्रयास करेंगे और आपको बताएंगे कि भारत मंडपम के एक हॉल का किराया कितना देना पड़ता है.

खासकर G-20 के लिया गया था तैयार

दरअसल, दिल्ली के प्रगति मैदान में पिछले कुछ सालों से इसे G20 आयोजन के लिए तैयार किया जा रहा था. जहां पुरानी बिल्डिंगों को तोड़कर नया और भाव कन्वेंशन सेंटर बना दिया गया है. हालांकि, पहले ही बता दिया गया था कि यहां G20 का आयोजन होगा. ऐसे में इस कन्वेंशन सेंटर को खास तरीके से डिजाइन किया गया है. भारत मंदपम दुनिया के सबसे बड़े कन्वेंशन सेंटर में से एक माना जा रहा है.

ये भी पढ़े : दिवाली पर जाना है घर नहीं मिल रहा टिकट, तो यहां 15% छूट में मिल रहा Flight Ticket, ऐसे करें बुक

अलग-अलग हॉल से मिलकर बना ये मंडपम

इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (ITPO) की एक अधिकारी की ओर से बताया गया की G20 समिट के बाद अब अलग-अलग इवेंट्स का भारत मंडपम में आयोजन करने के लिए बुक किया जाएगा. जिसे कॉरपोरेट इवेंट्स और सरकार के कार्यक्रम के अलावा अन्य प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों के बड़े-बड़े इवेंट को इस कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा. हालांकि, इन्हें अलग-अलग लेवल में तैयार किया गया है. इसमें मीटिंग रूम से लेकर ऑडिटोरियम और थिएटर तक तैयार किया गया है.

कितना और कैसे बुक होगा भारत मंडपम

• अगर आप 200 लोगों के साथ मीटिंग रूम बुक करते है तो उसके लिए आपको 2 लाख 75 हजार रुपए देने होंगे.

• अगर आप 100 लोगों के लिए रूम बुक करते है तो आपको 1.50 लाख रुपए जमा करने होंगे.

• अगर आप एक बड़े डाइनिंग रूम को बुक करते है तो 3 लाख 20,000 रुपए जमा करने होंगे.

• लेवल 2 में ऑडिटोरियम को जोड़ा गया है अगर आप ऑडिटोरियम को बुक करते हैं तो आप को 7 लाख रुपए खर्च करने होंगे.

• वहीं अगर आप हॉल बुक करते है तो उसके लिए आपको 35 लाख रुपए जमा करने होंगे. जिसमें 3000 लोग आसानी से बैठ सकते हैं.

• इस बुक करने के लिए आप इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (ITPO) की आधिकारिक वेबसाइट या फिर सीधे संपर्क करके मीटिंग के तौर पर बुक कर सकते हैं.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you