खेलICC World Cup: क्या होता है विश्व कप में...

ICC World Cup: क्या होता है विश्व कप में मिलने वाला गोल्डन टिकट, जानें किसे मिल सकता है यह टिकट

-

होमखेलICC World Cup: क्या होता है विश्व कप में मिलने वाला गोल्डन टिकट, जानें किसे मिल सकता है यह टिकट

ICC World Cup: क्या होता है विश्व कप में मिलने वाला गोल्डन टिकट, जानें किसे मिल सकता है यह टिकट

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: विश्व कप को अब केवल कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में विश्व कप की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. 5 अक्टूबर से भारत में विश्व कप का आगाज़ हो जाएगा, जिसके लिए सभी स्टेडियम को तैयार भी कर दिया गया है. वही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस विश्व कप में एक नई पहल की शुरुआत की है. दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कई चुनिंदा हस्तियों को गोल्डन टिकट दे रहा है. सुपरस्टार रजनीकांत को भी यह गोल्डन टिकट मिला है. आपको बताते हैं आखिर यह गोल्डन टिकट है क्या.

क्या होता है वीआईपी टिकट

ICC World Cup
ICC World Cup

गौरतलब हो की गोल्डन टिकट एक तरह का वीआईपी पास होता है जिसे देश के चुनिंदा लोगों को ही दिया जाता है. इस गोल्डन टिकट को पाने वाले विश्व कप के मैचों को फ्री में देख सकते हैं और उन्हें स्टेडियम के अंदर हर तरह की वीआईपी सुविधाएं दी जाएगी. यह गोल्डन टिकट देश के अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने अपने फील्ड में इतिहास रचा हो.

ये भी पढ़े :IND vs AUS: इस खिलाड़ी के लिए खुला विश्व कप का रास्ता, दिखाना होगा दमदार प्रदर्शन

किसे मिल चुका है गोल्डेन टिकट

ICC World Cup
ICC World Cup

वहीं अब तक यह गोल्डन टिकट बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन, क्रिकेट के गॉड कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और सुपरस्टार रजनीकांत को मिला है. बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने इन तीनों को गोल्डन टिकट दिया. रजनीकांत को गोल्डन टिकट देते हुए बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर फोटो शेयर की और लिखा ”बीसीसीआई के माननीय सचिव जय शाह ने श्री रजनीकांत को गोल्डन टिकट देकर सम्मानित किया. लिजेंडरी एक्टर ने करोड़ों दिलों की धड़कन पर अमिट छाप छोड़ी है.”

वहीं उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई यह गोल्डन टिकट आने वाले समय में और भी दिग्गजों को दे सकता है. आपको बता दें 5 अक्टूबर से भारत में विश्व कप की शुरुआत हो रही है और भारत को 8 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जो के चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं भारत का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान तो तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाला है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

आधी से भी कम कीमत में मिल रहा Samsung का ये धांसू कैमरा वाला 5G स्मार्टफोन, देखें ऑफर

फ्लिपकार्ट पर हमेशा सेल की भरमार लगी रही है....

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you