बिजनेस3D printing House: कम खर्च में बनवाना है स्टाइलिश...

3D printing House: कम खर्च में बनवाना है स्टाइलिश बंगलों, तो अभी पढ़ लें ये काम की खबर, बच जाएगा पैसा

-

होमबिजनेस3D printing House: कम खर्च में बनवाना है स्टाइलिश बंगलों, तो अभी पढ़ लें ये काम की खबर, बच जाएगा पैसा

3D printing House: कम खर्च में बनवाना है स्टाइलिश बंगलों, तो अभी पढ़ लें ये काम की खबर, बच जाएगा पैसा

Published Date :

Follow Us On :

3D printing House: अगर आप नया घर बनवाने का प्लानिंग कर रहे हैं. तो यह खबर आपके काम की होने वाली है. क्योंकि अब आप आधी खर्चे में बेहतर स्टाइलिश मकान बनवा सकते हैं. वो भी बिना ईट-पत्थर और मजदूर के खर्च की. तो लिए आज इस तकनीक से घर बनाने के बारे में समझते हैं और आप कैसे कम खर्चे में एक बेहद स्टाइलिश घर बनवा सकते हैं?

आधे से भी कम खर्चे में बन जाएगा स्टाइलिश मकान

आजकल हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक महीना घर हो. लेकिन महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि लोगों का सपना अधूरा रह जाता है. लेकिन आज हम जिस तकनीक बारे में बात करने जा रहे हैं इसकी मदद से आप आसानी से अपना सपना पूरा कर सकते हैं. दरअसल, हम जिस तकनीक की बात कर रहे हैं वह 3D प्रिंटिंग तकनीक (3D printing Technology) है. अब आप सोच रहे होंगे कि यह क्या है लेकिन अगर आप इस तकनीक से अपना घर बनवेट हैं तो कम खर्चे में सुंदर घर बन जाएगा.

ये भी पढ़े: Home loan: नए घर की खरीद पर मिल रही 1.50 लाख की छूट, ऐसे उठाएं फायदा

दरअसल, इस तकनीक के माध्यम से दीवारों, परतों, छतों के चारों तरफ रोबोटिक्स का इस्तेमाल किया जाता है. इस तकनीक से अगर आप घर बनवेट हैं तो इसमें किसी भी मजदूर की जरूरत नहीं होती है क्योंकि इसमें घर बनाने के लिए मशीन ज्यादातर काम करती हैं. इतना ही नहीं आपको जिस डिजाइन में अपना घर बनवाना है इस मशीन की कमान की मदद से आप अपना सपना पूरा कर सकते हैं.

3D प्रिंटिंग तकनीक एक अच्छा विकल्प

अगर आप इस 3D प्रिंटिंग तकनीक से अपना घर बनवाते हैं. तो आपको किसी अन्य तरह का चार्ज भी नहीं देना होता है क्योंकि अभी सरकार भी इस तकनीक को लेकर कोई अमल नहीं किया है. वहीं पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बेंगलुरु में 3D प्रिंटिंग तकनीक से बने पोस्ट ऑफिस का उद्घाटन भी किया है. जो देखने में वाकई काफी खूबसूरत लग रहा है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Indian Railway:जानें क्यों वंदे भारत ट्रेन पर किया गया है सफेद और नीला कलर,पढ़ें रोचक कारण

Indian Railway: भारतीय रेलवे की हजारों ट्रेनों के द्वारा...

Weather Update: दिल्ली से लेकर मुंबई तक आज बारिश बरपाएगी कहर,जानें मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली और मुंबई में मानसून के एकसाथ...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you