बिजनेसOnline Job का झांसा देकर महिला से ठगे 1.20...

Online Job का झांसा देकर महिला से ठगे 1.20 लाख रुपए,हो जाएं सावधान और ऐसे करें बचाव

-

होमबिजनेसOnline Job का झांसा देकर महिला से ठगे 1.20 लाख रुपए,हो जाएं सावधान और ऐसे करें बचाव

Online Job का झांसा देकर महिला से ठगे 1.20 लाख रुपए,हो जाएं सावधान और ऐसे करें बचाव

Published Date :

Follow Us On :

दिल्ली से सटे नोएडा में साइबर फ्रॉड का मामला सामने आया. जहां साइबर ठगों ने सातिर तरीके से नोएडा के रहने वाली एक लड़की को व्हाट्सएप ऑनलाइन जॉब (Online Job) का ऑफर करके उसे 1 लाख 20 हजार रुपए ठग लिए. साइबर ठाकुर ने पहले युवती को वीडियो लाइक करने का जॉब देने का झांसा दिया और उसे अपने जाल में फंसा लिया. हालांकि यह कोई नया मामला नहीं है इससे पहले भी न जाने कितने लोगों को इन्होंने अपने झांसी में फंसा लिया है. और न जाने देश भर में किन-किन राज्य के किन-किन कोनों में या फ्रॉड चल रहा है.

1000 देकर 1.20 लाख रुपए ठग लिए

युवती को साइबर ठाकुर ने पहले व्हाट्सएप पर कांटेक्ट किया और उसे वीडियो लाइक करने का जॉब ऑफर किया. शुरुआती दौर में लड़की को इन्होंने 500-500 रुपए करके यानी 1000 रुपए दिए. इतना करने के बाद ड्यूटी ने उन पर भरोसा कर लिया इसके बाद उन्होंने तगड़ा चूना लगा दिया. बताया जा रहा है कि अप सेक्टर 53 की रहने वाली नाम कोमल लता 12 जून को एक अननोन व्हाट्सएप नंबर पर वीडियो लाइक करने के लिए जॉब ऑफर किया गया. कोमल को पहले वीडियो लाइक करने के लिए कहा गया और उसके बाद उसे मोटी कमाई करने के लिए paid Task ज्वाइन करने के लिए कहा गया.

ये भी पढ़े: डिफाल्टर होने पर भी Loan वसूली के लिए बैंक नहीं कर पाएंगे परेशान,अगर आपको पता होंगे ये अधिकार

कोमल ने मांगे पैसे तो ग्रुप से निकाला बाहर

Paid Task का झांसा देकर अपराधियों ने पहले कोमल को एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा. इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे करके करीब 1.20 लाख रुपए जमा करवा लिए. लेकिन इतना ही नहीं अपराधियों की ओर से दिया जा रहा कोमल को टास्क खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा था क्योंकि दूसरी तरफ कमल के पास टास्क करने के लिए पैसे ही नहीं बचे थे. इसके बाद कोमल ने अपराधियों से अपने पैसे वापस मांगे तो उसे टेलीग्राम ग्रुप से बाहर निकाल दिया गया. परेशान होकर कोमल नोएडा सेक्टर 24 थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है.

अभी भी रहें सावधान और ऐसे बचाएं आपने आपको

• अगर आपके व्हाट्सएप या टेलीग्राम पर किसी भी तरह का कोई अनजान मैसेज आता है तो उसे इग्नोर कर दें.

• अगर किसी अनजान नंबर से आपको जॉब ऑफर किया जा रहा है तो उसे दौरान आपको सतर्क होने की जरूरत है.

• अगर कोई अननोन व्यक्ति आपके नंबर पर मोटी कमाई करने की लॉटरी का ऑफर देता है तो आप उसे नंबर को तुरंत रिपोर्ट कर दें.

• सबसे सरल भाषा में समझे तो अगर कोई व्यक्ति आपको मोटी कमाई करने के लिए किसी भी तरह की पैसे की डिमांड करता है. तो आप समझ लीजिए कि आपके साथ फ्रॉड होने वाला है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you