टेकघर के कोने में रखी फ्रिज को इतने साल...

घर के कोने में रखी फ्रिज को इतने साल में बदल डालें, वरना कभी भी हो सकता है बम जैसा धमाका

-

होमटेकघर के कोने में रखी फ्रिज को इतने साल में बदल डालें, वरना कभी भी हो सकता है बम जैसा धमाका

घर के कोने में रखी फ्रिज को इतने साल में बदल डालें, वरना कभी भी हो सकता है बम जैसा धमाका

Published Date :

Follow Us On :

How Many Years do you change your fridge: फ्रिज का इस्तेमाल लोग अपने घरों में घरेलू जरूरत के लिए करते हैं तो कुछ लोग इसे अपने दुकान में कोल्ड्रिंग, दूध, दही जैसे अन्य सामानों को सुरक्षित रखने के लिए इस्तेमाल करते हैं. आज जब लोग मार्केट से नया फ्रिज खरीद कल आते हैं. तो उसे अपने घर और दुकान में बड़े सेफ्टी से इस्तेमाल करते हैं कि एक

समय बाद किसी जगह पर पड़े पड़े वह फ्रिज बिना देखरेख की खराब हो जाता है और लोग उस छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज कर देते हैं जिस किसी एक दिन विचार में ब्लास्ट का जाता है. खैर अगर आप भी लंबे समय से अपने गेम फ्री इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह बात जरूर ध्यान में रखें कि आप का फ्रिज कितने साल पुराना हो चुका है क्योंकि ?

  • फ्रिज में आ रही तकनीकी खराबी

अगर आपकी फ्रिज में लंबे समय से तकनीकी खराबी आ रही है और आप उसे ठीक करवा कर इस्तेमाल कर रहे हैं. तो आप उसे बदलकर नया फ्रिज खरीद ले वरना कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें: बिना किसी झंझट के UAN नंबर से चेक कर सकते हैं PF Balance, बस फॉलो करें ये स्टेप

  • 10 साल पुराने फ्रिज को ना करें इस्तेमाल

अगर आपके घर या दुकान में पिछले 10 सालों से एक ही फ्रिज इस्तेमाल किया जा रहा है तो आप उसे बेचकर नया फ्रिज ले ले क्योंकि एक्सपर्ट राय देते हैं कि एक फ्रिज को 10 से 15 साल तक के लिए ही डिजाइन किया जाता है.

  • कूलिंग में कमी

अगर बार-बार आपके फ्रिज में कूलिंग को लेकर समस्या आ रही है तो आप उसे इग्नोर ना करें आपके लिए यही बेहतर होगा और आप उसे तुरंत बेचकर नया फ्रिज खरीद लाइन वरना कभी भी बम जैसा ब्लास्ट हो सकता है.

  • अजीब आवाज आना

अगर आपकी फ्रिज से कभी भी अजीब आवाज निकलने लगती है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि यह आवाज कहां से आ रही है तो आप उसे इग्नोर ना करें और किसी एक्सपर्ट से दिखाकर इस बारे में सलाह ले वरना आप इस बीच कर अपने घर वालों की सेफ्टी के लिए नया फ्रिज खरीद लाएं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you