ऑटोTata Nexon : भारतीय मार्केट में तहलका मचाने आज...

Tata Nexon : भारतीय मार्केट में तहलका मचाने आज आ रही Tata motors की नई कारें, जानें क्या होगा इसमें खास

-

होमऑटोTata Nexon : भारतीय मार्केट में तहलका मचाने आज आ रही Tata motors की नई कारें, जानें क्या होगा इसमें खास

Tata Nexon : भारतीय मार्केट में तहलका मचाने आज आ रही Tata motors की नई कारें, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) आज घरेलू बाजार में अपनी दो नई कार Tata Nexon और Nexon EV Facelift को लॉन्च करने वाली है. बता दें, कंपनी ने हाल ही में इससे पर्दा उठाया था. जिसके बाद से ही घरेलू बाजार में इस कार का इंतजार हो रहा था. बता दें, इस कार की बुकिंग भी शुरू हो गई है. इसके साथ ही कई और जानकारी भी सामने आ गईं है. बस अब इसके कीमत से पर्दा उठना बाकी रह गया है. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं.

Tata Nexon
Tata Nexon EV

Tata Nexon : इंजन

Tata Nexon Facelift एसयूवी में मौजूदा मॉडल की तरह 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 120ps पावर और 170 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा इसमें एक और 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 115ps पावर और 260Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसके पेट्रोल वेरिएंट को 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एएमटी विकल्पों के अलावा 5-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीए मिलता है, जबकि इसका डीजल संस्करण 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एएमटी से जोड़ा गया है.

ये भी पढे़ : Maruti Jimny से पंगा लेने आ गई महिंद्रा की ये 5-डोर कार, जानें क्या होगा इसमें खास

वहीं, Tata Nexon EV को दो वेरिएंट MR और LR में पेश किया जाएगा. इसका मीडियम रेंज (MR) में 30kWh और लॉन्ग रेंज (LR) में 45kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो क्रमशः 325km और 465km की रेंज देने में सक्षम है.

Tata Nexon : फीचर्स

Tata Nexon Facelift और इलेक्ट्रिक एसयूवी में 10.25 इंच का इन्फोटेनमेट सिस्टम, 10.25 का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, सनरूफ, एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयर बैग, 360 डिग्री कैमरा आदि देखने को मिलेगा.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें इसे 8 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है. वहीं, इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए 15 लाख रुपए देना होगा. हालंकि, ये केवल संभावित कीमत है फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. वहीं, टाटा की फेसलिफ्ट कार 11 वेरिएंट में आती है जबकि इसका ईवी संस्करण दो वीरियंट में आयेगी. भारतीय मार्केट में इसे मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV 300 से जोरदार टक्कर में वाला है. वहीं, इलेक्ट्रिक वेरिएंट Mahindra XUV 400 को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you