ऑटोसड़कों पर गर्दा उड़ाने जल्द आ रही Tata Nexon...

सड़कों पर गर्दा उड़ाने जल्द आ रही Tata Nexon EV facelift, कई खासियतों से होगी लैस

-

होमऑटोसड़कों पर गर्दा उड़ाने जल्द आ रही Tata Nexon EV facelift, कई खासियतों से होगी लैस

सड़कों पर गर्दा उड़ाने जल्द आ रही Tata Nexon EV facelift, कई खासियतों से होगी लैस

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon EV facelift : घरेलू बाजार में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी आय दिन किसी ना किसी ईवी वाहन को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी 14 सितंबर को अपनी नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट (Tata Nexon EV facelift) को लॉन्च करेगी. आपको बता दें, मौजुदा समय में नेक्सॉन की दो वेरिएंट प्राइम और मैक्स मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट का मीडियम रेंज (MR) वेरिएंट दो ट्रिम्स में आएगा, जबकि लॉन्ग रेंज (LR) वेरिएंट तीन ट्रिम्स में आएगा.

Tata Nexon EV facelift
Tata Nexon EV

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी अपनी इस अपकमिंग कार को मौजूदा मॉडल की अपेक्षा अधिक एग्रेसिव तरीके से डिजाइन करेगी. इसमें नए डिजाइन वाले हैडलाइट, एलईडी डीआरएल, फ्रंट फेसिया स्लिमर फ्रंट ग्रिल और फॉग लैंप के लिए सी शेप में हाउसिंग भी मिलेगा. इसके अलावा भी कई और बदलाव किए जायेंगे जिसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

ये भी पढे़: Bajaj Chetak : मात्र ₹4 हजार में घर ले जाएं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, परफार्मेंस देख मन हो जायेगा खुश

Tata Nexon EV facelift : फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इसमें 10.25 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि दिए गए हैं. वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है. इसके अलावा Nexon EV में ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकता है.

Tata Nexon EV facelift : पावरट्रेन

नेक्सॉन ईवी में मिलने वाली बैटरी पैक की बात करें तो आपको बता दें, कंपनी इसमें 30.2kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी जो 129hp पावर और 245एनएम टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, ये कार सिंगल चार्ज में 312km का रेंज ऑफर करेगी. जबकि Nexon EV LR में 40.5kWh बैटरी पैक का विकल्प दिया जायेगा. जिसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 453km की दूरी तय किया जा सकता है. वहीं, इसका मोटर 143एचपी पावर और 312एनएम टॉर्क पैदा करेगा.

कीमत और मुकाबला

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, Nexon EV फेसलिफ्ट की कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका प्राइस मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक होगा. वहीं, इसके प्रतिद्वंदी कार की बात करें तो आपको बता दें, ये कार महिंद्रा की एक्सयूवी400 को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you