ऑटोMG Comet EV vs Tata Tiago EV में किसे...

MG Comet EV vs Tata Tiago EV में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद? समझे यहां

-

होमऑटोMG Comet EV vs Tata Tiago EV में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद? समझे यहां

MG Comet EV vs Tata Tiago EV में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद? समझे यहां

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet EV vs Tata Tiago EV : मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गई है जिस वजह से कंपनी आय दिन ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक शानदार ऑप्शन लेकर आ रही है. हाल ही में एमजी मोटर्स ने अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV को पेश किया था जो Tata Tiago EV को जोरदार टक्कर देते नजर आ रही है. ऐसे में अब लोगों के मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर इन दोनों (MG Comet EV vs Tata Tiago EV) में से किसे खरीदना ज्यादा फायदेमंद होगा? आज के इस लेख में हम इन दोनों कारों के बीच का अंतर समझाएंगे जिसके बाद आपको इसे खरीदने में परेशानी नहीं होगी.

MG Comet EV vs Tata Tiago EV
MG Comet

MG Comet EV vs Tata Tiago EV : पावरट्रेन

MG Comet EV में कंपनी ने 17.3kwh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो 42 पीएस की पावर और 110एनएम टॉर्क जनरेट करता है. वहीं यह कार सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर की दूरी तय करती है. इस कार को 3.3kw की चार्जर से चार्ज करने पर इसे 7 घंटे में यह फुल चार्ज किया जा सकता है.

जबकि Tata Tiago EV में दो बैटरी पैक का विकल्प दिया गया है. इसका पहला बैटरी 19.2kWh जो 61पीएस पावर और 110एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसका दूसरा बैटरी पैक 24kwh का है जो 75ps की पॉवर और 114nm टॉर्क पैदा करता है. ये दोनों इलेक्ट्रिक कार क्रमशः 250km और 315km का रेंज ऑफर करती है.

MG Comet EV vs Tata Tiago EV : फीचर्स

MG Comet EV में फीचर्स के तौर पर एलइडी हैडलाइट्स और टेल लाइट्स वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ एक डिजिटल स्क्रीन सेटअप, इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 55 से अधिक कनेक्टेड कार की सुविधा दी गई है. वहीं, टाटा टियागो टीवी में एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटो एसी जैसी सुविधाएं मौजूद है. इसके अलावा इसमें रेन सेंसिंग वाइपर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल भी देखने को मिलते हैं.

ये भी पढे़: सड़कों पर गर्दा उड़ाने जल्द आ रही Tata Nexon EV facelift, कई खासियतों से होगी लैस

सेफ्टी फीचर्स

एमजी कॉमेट ईवी में सुरक्षा के लिए लिहाज ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, रिवर्स पार्किंग कैमरा और रियल पार्किंग सेंसर आदि मौजूद है. जबकि टाटा टियागो टीवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस और एक रियर व्यू कैमरा मिलता है.

कीमत

कंपनी ने MG Comet EV को 7.98 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है जबकि इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपके पास करीब 9.98 लाख रुपए का होना जरूरी है. वही बात करें टाटा टियागो टीवी की तो आपको बता दे कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 8.69 लाख रुपए रखी है जबकि इसके टॉप वैरियंट को खरीदने के लिए 12.14 लाख रुपए का होना जरूरी है. बता दे टाटा टियागो ईवी चार वेरिएंट – XE, XZ+, XT, XZ+ Lux में आती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you