ऑटोनए अपडेट के साथ Tata Nexon Facelift को मात...

नए अपडेट के साथ Tata Nexon Facelift को मात देने आ रही Mahindra XUV300 , जानें कीमत

Mahindra XUV300 Facelift : महिंद्रा XUV 300 को facelift अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार को कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है जिस वजह से इसमें होने वाले बदलाव के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं.

-

होमऑटोनए अपडेट के साथ Tata Nexon Facelift को मात देने आ रही Mahindra XUV300 , जानें कीमत

नए अपडेट के साथ Tata Nexon Facelift को मात देने आ रही Mahindra XUV300 , जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra XUV300 Facelift : इंडियन ऑटो मार्केट में Mahindra XUV 300 कार की डिमांड पिछले कई सालों से कम होने के नाम नहीं ले रही है. जिस वजह से कम्पनी इसमें हमेशा कुछ न कुछ अपडेट करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि महिंद्रा इसे फेसलिफ्ट(Mahindra XUV 300 facelift) अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार को कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है जिस वजह से इसमें होने वाले कई बदलाव के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं. ऐसे में चलिए इस नई कार की खासियत और इसमें पुरानी मॉडल की तुलना में कितना अधिक परिवर्तन किया गया है उसके बारे में आपको बताते हैं.

क्या होगा Mahindra XUV300 Facelift में नया

महिंद्रा XUV300 का मिड-लाइफ अपडेटेड कार को लॉन्चिंग की तैयारी चल रही है. एक्सपर्ट के मुताबिक इस कार के अंदरूनी हिस्से में ज्यादा बदलाव नहीं किए जायेंगे. वहीं, इसके इंटिरियर में काफी कुछ नया और आकर्षक देखने को मिलेगा. कार के केबिन में एक बड़ा सा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ मिलने की उम्मीद है. खास बात ये है कि इस सेगमेंट में पहली बार कंपनी पैनोरमिक सनरूफ उपलब्ध करा रही है जो कहीं न कहीं इसे लोकप्रियता हासिल करने में मदद करेगी. वहीं, हालिया रिपोर्ट के मुताबिक XUV 300 Facelift में नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा.

Mahindra XUV300 Facelift : इंजन डिटेल

बात करें इसमें मिलने वाले पॉवर ट्रेन की तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके मैकेनिकल बदलाव के बारे में खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान है कि इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो क्रमशः 110hp, 131hp और 117hp का पावर जेनरेट करेगा.

ये भी पढे़ : रापचिक लुक और शानदार रेंज से ग्राहकों को दीवाना बना रही Hero Xtreme 160R बाइक, जानें कीमत और खासियत

इन खूबियों से होगी लैस

सामने आई तस्वीर को देखकर ये अनुमान लगाया कि कार का हेडलाइट, विशेष रूप से डीआरएल, XUV700 से प्रेरित है. वहीं, फीचर्स के तौर पर इसमें वायरलेस फोन चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, हवादार सीटें, सनरूप, क्रूज कंट्रोल आदि देखने को मिलेगा. वहीं,सेफ्टी के लिए कार में 6 एयर बैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे दिया जायेगा.

कितनी होगी कीमत

आने वाली महिंद्रा XUV 300 कार की कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक हो सकती है. अभी कार की कीमत 7.99 लाख से शुरू होती है. लॉन्च होने के बाद ये कार Tata Nexon facelift, किआ सोनेट, Maruti Suzuki Brezza, Nisan Magnite आदि कार को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you