ऑटोMaruti Swift या Hyundai Aura किस CNG कार को...

Maruti Swift या Hyundai Aura किस CNG कार को खरीदने से होगी बचत, जानें डिटेल्स

Maruti Swift में सीएनजी पर 30.90 km/kg की माइलेज मिलती है। वहीं, हुंडई की सेडान कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

-

होमऑटोMaruti Swift या Hyundai Aura किस CNG कार को खरीदने से होगी बचत, जानें डिटेल्स

Maruti Swift या Hyundai Aura किस CNG कार को खरीदने से होगी बचत, जानें डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Swift: मिडिल क्लास फैमिली सीएनजी गाड़ियां काफी पसंद करती हैं। इस सेगमेंट की दो हाई डिमांड गाड़ियां है Maruti की Swift  और Hyundai Aura. मारुति की हैचबैक स्टाइलिश कार है, वहीं, हुंडई की सब कॉम्पैक्ट सेडान। आइए इन दोनों कार  के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं। दोनों में सीएनजी और पेट्रोल का ऑप्शन मिलता है।

क्रूज कंट्रोल और एबीएस की सेफ्टी

Maruti Swift में सीएनजी पर 30.90 km/kg की माइलेज मिलती है। कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है। कार में क्रूज कंट्रोल, एबीएस जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और एंटी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। कार में चार वेरिएंट और 10 कलर आते हैं। इसमें रियर पार्किंग सेंसर मिलता ।

ये भी पढे़ : रापचिक लुक और शानदार रेंज से ग्राहकों को दीवाना बना रही Hero Xtreme 160R बाइक, जानें कीमत और खासियत

Hyundai Aura

कार का सीएनजी इंजन 28 km/kg की माइलेज देती है। कार में छह एयरबैग और  इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का फीचर मिलता है। हुंडई की इस कार में 1197 cc का इंजन मिलता है। यह हाई स्पीड इंजन 81.8 Bhp की पावर देती है। कार में अट्रैक्टिव छह मोनोटोन कलर मिलते हैं। इस एलीट लुक कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

हुंडई की यह कार शुरूआती कीमत 6.33 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसका टॉप मॉडल 8.90 लाख रुपये एक्स शोरुम कीमत में ऑफर किया जा रहा है। इस सेडान कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में क्रूज कंट्रोल और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you