ऑटोFastest electric scooter: रेंज के मामले में इस स्कूटर...

Fastest electric scooter: रेंज के मामले में इस स्कूटर को पीछे छोड़ना नहीं है किसी के बस की बात, जानें डिटेल

-

होमऑटोFastest electric scooter: रेंज के मामले में इस स्कूटर को पीछे छोड़ना नहीं है किसी के बस की बात, जानें डिटेल

Fastest electric scooter: रेंज के मामले में इस स्कूटर को पीछे छोड़ना नहीं है किसी के बस की बात, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Fastest electric scooter: वर्तमान समय में न सिर्फ इंडिया में बल्कि पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक सेगमेंट का विस्तार तेजी से हो रहा है. वहीं भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों को खूब तरजीह दी जा रही है. वैसे तो मार्केट में किफायती रेंज में हाईटेक फीचर्स और कमाल की स्पीड के साथ कई स्कूटर मौजूद हैं लेकिन हम आपके लिए पांच बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जो फास्ट स्पीड के साथ आते हैं अगर आपको रफ्तार का शौक है तो ये आपके लिए बढ़िया विकल्प हो सकते हैं.

हीरो विदा वी1

Fastest electric scooter
Hero Vida V1

लिस्ट में पहले नंबर पर हीरो मोटरकॉर्प के द्वारा पेश किए जाने वाला हीरो विदा वी वन इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं जो हाइब्रिड बैटरी सेटअप के साथ आता है. इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रतिघंटा है. वहीं सिंगल चार्जिंग में यह करीब 165 किलोमीटर तक की रेंज दे देता है. इसकी कीमत मार्केट में 1,28,000 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है. इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं जो इसे वाकई कमाल का स्कूटर बना देते हैं.

ओकीनावा ओखी 90

लिस्ट में इस नंबर पर जगह बनाने में कामयाब हुआ है ओकीनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर. जो सिंगल चार्जिंग में करीब 160 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम है, वहीं इसकी अधिकतम गति 90 किमी प्रति घंटा है. स्कूटर को चार्ज होने में करीब 8 घंटे का वक्त लग जाता है. इसकी कीमत की बात करें तो यह 1,85,000 लाख रुपये की एक्स शोरूम पर उपलब्ध कराया जाता है.

ऐथर 450 एक्स

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी टॉप फाइव फास्टेट की सूची में आता है. इसमें 146 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है. इसकी कीमत 1.28 लाख से शुरू होती है. 450 स्कूटर में के 7kwH का बैटरी पैक दिया जाता है. जो 90 किमी प्रतिघंटा के हिसाब से टॉप स्पीड निकालने में सक्षम है.

सिंपल वन

लिस्ट में इस जगह काबिज है सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर. इस स्कूटर को कंपनी के द्वारा कुछ दिन पहले ही मार्केट में लॉन्च किया गया था. इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर है तो ये 2.7 सेकेंड में जीरो से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है.

ये भी पढ़ें: Bajaj CT 125 X: सबसे सस्ती कीमत पर आती है बजाज की ये दमदार माइलेज वाली बाइक, फटाफट चैक करें फीचर्स

ओला एस वन

ओला भी भारत के पाँच सबसे तेज स्कूटरों की लिस्ट में शामिल हैं. यह स्कूटर सबसे अधिक रेंज के साथ आता है. इसकी टोटल रेंज 181 किमी प्रतिघंटा है. ये 1 घंटे में 116 किलोमीटर की टॉप स्पीड से चल सकता है. इसकी कीमत 1.40 लाख एक्स शोरूम से शुरू होती है. वर्तमान समय में यह देश में सबसे ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you