ऑटोBajaj CT 125 X: सबसे सस्ती कीमत पर आती...

Bajaj CT 125 X: सबसे सस्ती कीमत पर आती है बजाज की ये दमदार माइलेज वाली बाइक, फटाफट चैक करें फीचर्स

-

होमऑटोBajaj CT 125 X: सबसे सस्ती कीमत पर आती है बजाज की ये दमदार माइलेज वाली बाइक, फटाफट चैक करें फीचर्स

Bajaj CT 125 X: सबसे सस्ती कीमत पर आती है बजाज की ये दमदार माइलेज वाली बाइक, फटाफट चैक करें फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj CT 125 X: सस्ती कीमत पर बाइक खरीदना हर किसी का सपना होता है खासकर मिडिल क्लास वाले लोगों की तलाश किसी ऐसी बाइक की रहती है, जो किफायती कीमत के साथ-साथ बढ़िया माइलेज के साथ पेश की जाती हो. कंपनियां भी मिडिल क्लास की इस चाहते को देखते हुए खूब मोटरसाइकिल मार्केट में पेश करती हैं. बजाज के द्वारा ऑफर की जाने वाली Bajaj CT 125 X बाइक का नाम ऐसी बाइक की लिस्ट में आता है. जो सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं. इस लेख में हम आपको इसी बाइक के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं.

Bajaj CT 125 X का इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 124.4 सीसी का फ़ोर स्ट्रोक एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर प्रदान किया गया है. जो 8,000 आरपीएम पर 10.9 पीएस और 5,500 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को फाइव स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो पैटर्न डाउन शिफ्टिंग के साथ आता है. इस मोटरसाइकिल में तेल सप्लाई करने के लिए पारंपरिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम की जगह पर इंटेलीजेंट कार्बोरेटर का इस्तेमाल किया गया है. जो इसे मार्केट में मौजूद अन्य बाइक से अलग बनाता है.

Bajaj CT 125 X फीचर्स

बजाज के द्वारा ऑफर की जाने वाली इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें राउंडर हेड लैंप, एलईडी डीआरएल, रबर टैंक पैड्स, बड़ा ग्रैब रेल और सिंगल सीट सेटअप दिया गया। साथ में लगेज रैक और साइड क्रैश गार्ड की सुविधा भी दी गई है.

इन बाइक से है टक्कर

मार्केट में मौजूद इस बाइक की प्रतिद्वंद्वी मोटरसाइकिलों की बात करी जाए तो इसमें टीवीएस रेडर्स 125, होंडा के द्वारा पेश की जाने वाली होंडा एसपी 125, हीरो सुपर स्प्लेंडर और हीरो ग्लैमर जैसी मोटरसाइकिल से होने वाला है. बता दें, यह 125 सीसी सेगमेंट में पेश की जाती है तो इसकी टक्कर हॉन्डा एक्टिवा 125 सीसी सेगमेंट से भी मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: TVS Ronin के नए मॉडल ने मार्केट में ला दिया बवंडर, रॉयल एनफील्ड के लिए खड़ी कर दी हैं मुश्किलें, पढ़ें डिटेल

कीमत

इस मोटरसाइकिल को कंपनी के द्वारा तीन कलर विकल्पों के साथ मार्केट में पेश किया जाता है, जिससे एबौनी ब्लैक डिकाल्स, एबोनी ब्लैक विद ब्लू डेकाल्स, एबोनी ब्लैक विद ग्रीन डेकाल्स है. इसकी कीमत की बात करें तो यह 71,354 रुपये की शुरु होती है. यह प्राइस दिल्ली एक्स शोरूम के हिसाब से है.  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you