ऑटोAther 450S: मार्केट में सबसे सस्ती कीमत का बादशाह...

Ather 450S: मार्केट में सबसे सस्ती कीमत का बादशाह है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स की डिटेल

-

होमऑटोAther 450S: मार्केट में सबसे सस्ती कीमत का बादशाह है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स की डिटेल

Ather 450S: मार्केट में सबसे सस्ती कीमत का बादशाह है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Ather 450S: देश की ऑटोमेकर स्टार्ट-अप कंपनी एथर एनर्जी के द्वारा हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट का विस्तार किया गया है. एथर एनर्जी ने हाल ही में अपने सबसे किफायती मॉडल एथर 450 स्कूटर को मार्केट में पेश किया है. इस स्कूटर पर कंपनी ने 15% की सब्सिडी घटा दी है, जबकि पहले कंपनी 15% अधिक सब्सिडी लेती थी इसको घटाने के बाद इसकी कीमतों में भी काफी कमी आ गई है. आपको इस लेख इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और बाकी चीजों के बारे में बताने वाले हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

ऐथर एनर्जी 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

इस स्कूटर को फीचर्स के लिहाज से देखा जाए तो यह बिल्कुल भी निराश नहीं करता है. इसके बेस वेरिएंट में सात इंच की टच स्क्रीन प्रदान की जाती है जबकि टॉप वैरिएंट में मल्टीकलर डिस्प्ले मिलता है हालांकि, इसमें ग्राहकों को बेसिक ग्रेस्केल इंटरफेस दिया गया है. इस स्कूटर में कंपनी की तरफ से 3.7Kwh का बैटरी पैक प्रदान किया जाता है, जिसको सिंगल चार्ज करने पर 146 किलोमीटर तक इस्तेमाल कर सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 6.4Kwh का पीक पावर जनरेट करने वाली मोटर दी गई है, जो 26 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न कर सकती है. इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में करीब 15 घंटे तक का वक्त लग जाता है.

नए स्कूटर में क्या किया गया है बदलाव

बात उस स्कूटर की करी जाए जो 15% सब्सिडी घटाने के बाद पेश किया गया है तो उसमें 3.0kwh की क्षमता वाली बैटरी दी गई है. जो रेंज के मामले में पहले स्कूटर से कम है, वहीं इसकी टोटल रेंज 186 किलोमीटर है. फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर की कीमत कम होने के बाद इसमें कुछ फीचर्स को भी कम किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Fastest electric scooter: रेंज के मामले में इस स्कूटर को पीछे छोड़ना नहीं है किसी के बस की बात, जानें डिटेल

ऐथर एनर्जी 450 स्कूटर की कीमत

स्कूटर की कीमत की बात करें तो बेस मॉडल को 1.29 लाख एक्स शोरूम कीमत पर तय किया गया है, लेकिन कंपनी की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं है. बता दें अगर इस कीमत के अलावा ग्राहक इसमें दूसरी बैटरी लगवाना चाहेंगे तो उसके लिये अतिरिक्त 30,000 रुपये चुकाने होंगे. स्कूटर की बुकिंग की बात करें तो इस स्कूटर को भी जुलाई 2023 से बुकिंग के लिए अवेलेबल करवाया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you