टेकफ्री Wi Fi यूज करने पर आपका सोशल मीडिया...

फ्री Wi Fi यूज करने पर आपका सोशल मीडिया अकाउंट हो सकता है हैक,बरतें ये सावधानी

-

होमटेकफ्री Wi Fi यूज करने पर आपका सोशल मीडिया अकाउंट हो सकता है हैक,बरतें ये सावधानी

फ्री Wi Fi यूज करने पर आपका सोशल मीडिया अकाउंट हो सकता है हैक,बरतें ये सावधानी

Published Date :

Follow Us On :

Wi Fi: अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग फ्री की चीजों को लेना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन ऐसा भी कई बार होता है कि फ्री के चक्कर में लोग लूट जाते हैं.ऐसा ही एक चक्कर है फ्री की वाई फाई (Wi Fi) का. जी हां फ्री की वाई फाई का उपयोग करके लोग कैसे लूटते हैं वो आज हम आपको बताते हैं.चलिए करते हैं शुरू.

इन जगहों पर लगी होती है पब्लिक वाई फाई

फ्री की वाईफाई सार्वजनिक स्थानों जैसे बाज़ार,मॉल,पार्क या किसी भी अन्य सार्वजनिक स्थान पर लगी हुई होती है अक्सर इस सार्वजनिक वाई फाई सुरक्षित नहीं कहा जा सकता.क्योंकि कई बार सार्वजनिक स्थानों की वाईफाई के द्वारा हैकर्स या अन्य सायबर अपराधी लोगों को नुकसान पहुंचाते हैं.

Someone hacked your WIFI

आसानी से चुरा सकते हैं पर्सनल जानकारी

लोग अपना डाटा खत्म होने पर या पैसे बचाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर उपलब्ध WiFi का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं.लेकिन कई बार ये फ्री का WiFi उनकी जेब कटवा देता है और चुटकियों में उनका बैंक खाता खाली हो जाता है क्योंकि उनके खाते से संबंधित जानकारी साइबर अपराधियों के पास पहुंच जाती है.

ये भी पढ़ें :Xiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5:परफॉरमेंस से लेकर क्वालिटी तक, जानिए आपके लिए कौन सा है बेस्ट टैबलेट

सोशल मीडिया अकाउंट में लग सकती है सेंध

जब यूजर सार्वजनिक जगह पर फ्री की वाईफाई का यूज करते हैं तो पूरी संभावना होती है कि यूजर का सोशल मीडिया अकाउंट हैकरों द्वारा हैक कर लिया जाए क्योंकि पब्लिक वाईफाई के द्वारा हैकर से स्मार्ट फोन में सेंध लगा लेते हैं,इसलिए हमेशा याद रखें कि फ्री का सार्वजनिक स्थान से कनेक्ट होने वाला फ्री का वाई फाई आपके लिए सुरक्षित नहीं है. इसलिए फ्री के चक्कर में ना पड़ें और इस जानकारी को दूसरों को शेयर करें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you