टेकXiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5:परफॉरमेंस से लेकर...

Xiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5:परफॉरमेंस से लेकर क्वालिटी तक, जानिए आपके लिए कौन सा है बेस्ट टैबलेट

-

होमटेकXiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5:परफॉरमेंस से लेकर क्वालिटी तक, जानिए आपके लिए कौन सा है बेस्ट टैबलेट

Xiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5:परफॉरमेंस से लेकर क्वालिटी तक, जानिए आपके लिए कौन सा है बेस्ट टैबलेट

Published Date :

Follow Us On :

Xiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5: टैबलेट का इस्तेमाल अधिकतर लोग अपने काम निबटाने के लिए करते हैं. मार्केट में तमाम कंपनियों के टैबलेट अलग-अलग स्पेसिफिकेशंस के साथ मौजूद हैं लेकिन बात जब ऐसे टैबलेट की आती है जो रेंज में आता हो और फीचर्स भी सारे लेकर आता हो तो इसमें हमें कन्फ्यूजन होने लगती है. किसी में फीचर्स कम मिल रहे होते हैं तो किसी की कीमत बजट से बाहर होती है. हम आपको शाओमी की तरफ से पेश किए जाने वाले दो टैबलेट के बारे में बताने वाले हैं. हम बात कर रहे हैं Xiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5 के बारे में. जो कंपनी की तरफ पिछले दिनों ही मार्केट में लॉन्च किए गए हैं तो चलिए जानते हैं परफॉरमेंस से लेकर क्वालिटी तक आपके लिए कौन सा बेस्ट टैबलेट है.

डिज़ाइन के मामले में कैसे हैं टैबलेट

डिजाइन के मामले में देखें तो कोई खास बदलाव कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है. दोनों ही टैबलेट स्लीक और प्रीमियम सी फील देने वाली डिजाइन के साथ आते हैं. हालांकि शाओमी पैड 6 विगत पैड 5 की तुलना में थोड़ा छोटा है. जो इसे कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल बनाता है. दोनों को बनाने एल्यूमीनिय मेटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. दोनों ही देखने में काफी अच्छी बिल्ड क्वालिटी के लगते हैं. दोनों में हाई क्वालिटी बॉडी का यूज किया गया है.

Xiaomi pad 6 vs Xiaomi pad 5 डिस्प्ले

दोनों ही टैबलेट 11 इंच के एक समान डिस्प्ले के साथ आते हैं लेकिन रेजोल्यूशन के मामले में इनमें डिपरेंस देखने को मिल जाता है. Xiaomi Pad 6 का रेजोल्यूशन 1800 x 2880p जबकि, Xiaomi Pad 5 का रेजोल्यूशन 1600 x 2560p है. इन दोनों टैबलेट को आईपीएस एलसीडी पैनल के साथ जोड़ा गया है. टैबलेट 4 स्टीरियो स्पीकर्स के साथ आते हैं. ओवरऑल परफॉरमेंस पर ध्यान देंगे तो डिस्प्ले के मामले में कोई खास अंतर देखने को नहीं मिलता है.

स्पेसिफिकेशन की डिटेल

शाओमी पैड 6 में परफॉरमेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर दिया गया है तो दूसरी तरफ पैड 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 चिपसेट मिलता है जो पैड 6 के प्रोसेसर की तुलना में कम शक्तिशाली है. दोनों में 6 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज का ऑप्शन मौजूद है हालांकि पैड 6 में आपको 8 जीबी रैम वाला वेरिएंट भी मिल जाता है. शाओमी पैड 5 MIUI के साथ Android 11 पर चलता है जबकि पैड 6 एंड्रॉइड 13 पर काम करता है.

ये भी पढ़ें- 80% की छूट के साथ Boult का ये वायरलेस नेकबैंड मचा रहा धमाल,इससे सस्ता नहीं मिलेगा कुछ

कैमरा

कैमरे के लिहाज से दोनों ही टैबलेट एक ही जगह टिकते हैं. दोनों में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है तो 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाता है. अगर आप फोटोग्राफी के लिए इन्हें लेने की सोच रहे हैं तो बता दें ये फोटोग्राफी के लिए डिजाइन नहीं किए गए हैं.

बैटरी

शाओमी पैड 5 की बैटरी 8720 mAh की है तो पैड 6 की बैटरी 8840 mAh है, दोनों ही 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ में आते हैं. ध्यान दें पैड 6 की बैटरी थोड़ी सी बड़ी है लेकिन चार्जिंग में कोई अंतर नहीं है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you