टेकXiaomi Civi 3: शाओमी का ये फोन हर तरफ...

Xiaomi Civi 3: शाओमी का ये फोन हर तरफ उड़ा रहा है गर्दा, भारत में लॉन्च से पहले ही फीचर्स से उठ गया पर्दा, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकXiaomi Civi 3: शाओमी का ये फोन हर तरफ उड़ा रहा है गर्दा, भारत में लॉन्च से पहले ही फीचर्स से उठ गया पर्दा, पढ़ें डिटेल

Xiaomi Civi 3: शाओमी का ये फोन हर तरफ उड़ा रहा है गर्दा, भारत में लॉन्च से पहले ही फीचर्स से उठ गया पर्दा, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Xiaomi Civi 3: दिग्गज टेक कंपनी शाओमी के द्वारा अपनी स्मार्टफोन की सीरीज को विस्तार देते हुए Civi सीरीज के तहत चाइनीज मार्केट में Xiaomi Civi 3 को पेश कर दिया है. बता दें इस फोन को Civi 2 वेरिएंट के नेक्स्ट वर्जन के तौर पर पेश किया गया है. फोन को कई बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लैस किया गया है तो चलिए फिर जान लेते हैं इस हैंडसेट की पूरी जानकारी.

Xiaomi Civi 3 के स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Civi 3
Xiaomi Civi 3

शाओमी की इस लेटेस्ट सीरीज कई कमाल के स्पेक्स प्रदान किए गए हैं. Xiaomi Civi 3 में 6.55 इंच की ओलेड डिस्प्ले देखने को मिलती है जो फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ ऑफर की जाती है. इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्टज के साथ आता है. वहीं स्मार्टफोन की डिस्प्ले 1500 निट्स की पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट करती है.  सिक्योरिटी के लिहाज से इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का सुरक्षा कवच दिया गया है. फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8200 प्रोसेसर के साथ जोड़ा गया है. ध्यान देने वाली बात है कि फोन का प्रोसेसर 4NM टेक्नोलॉजी पर काम करता है. इस लिहाज से देखें तो यूजर्स के हैवी टास्क परफॉर्म करने के लिए ये बढ़िया फोन साबित होने वाला है. फोन MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर ही रन करता है.

रैम और स्टोरेज

Xiaomi Civi 3
Xiaomi Civi 3

इस डिवाइस ग्राफिक्स की सुविधा भी गई है. इसमें Mali-G610 GPU ग्राफिक्स कार्ड को जोड़ा गया है. इसमें 16 जीबी रैम प्रदान की जाती है जो 1 टीबी स्टोरेज विकल्प के साथ में आती है. यूजर्स को स्टोरेज के मामले में भी कोई दिक्कत नहीं होने वाली है.

कैमरा और बैटरी

Xiaomi Civi 3 में रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. जिसका प्राथमिक सेंसर 50 मेगापिक्सल (Sony IMX800) दिया गया है. इसके अलावा में फोन 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर जबकि 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. सेल्फी की कमी को पूरी करने के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा प्रदान किया जाता है. इसमें ऑटोफोकस का फीचर प्रदान किया गया है. इसके दोनों ही कैमरा से 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. फोन में पावर देने के लिए 4,500 एमएएच की बैटरी मिलती है जो  67 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ मिल जाती है. इसमें डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाता है.

ये भी पढ़े- लॉन्च से पहले ही लीक हुए सारे स्पेसिफिकेशन, Iphone 15 में मिल सकता है ये बदलाव, पढ़ें डिटेल

कीमत और उपलब्धता

इस फोन को चाइना में रोज़ पर्पल, एडवेंचर गोल्ड, कोकोनट कलर और मिंट ग्रीन में उपलब्ध करवाया गया है. इसके 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की कीमत 2,499 युआन (तकरीबन 29,300 रुपये), 12 जीबी रैम 512 जीबी स्टोरेज को 2,699 युआन (तकरीबन 31,600 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. डिवाइस को चाइना में प्री बुक किया जा सकता है. फिलहाल इसके भारत में लॉन्च को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you