टेकWhatsApp Update: यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर सख्त हुआ...

WhatsApp Update: यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर सख्त हुआ व्हाट्सएप, लेने जा रहा है ये बड़ा फैसला

WhatsApp Update : अपने यूजर्स को अच्छे अनुभव देने के लिए WhatsApp एक से बढ़कर एक शानदार नए फिचर्स समय समय पर लाता रहता है.

-

होमटेकWhatsApp Update: यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर सख्त हुआ व्हाट्सएप, लेने जा रहा है ये बड़ा फैसला

WhatsApp Update: यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर सख्त हुआ व्हाट्सएप, लेने जा रहा है ये बड़ा फैसला

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Update: अपने यूजर्स को अच्छे अनुभव देने के लिए WhatsApp एक से बढ़कर एक शानदार नए फिचर्स समय समय पर लाता रहता है. जिसके कारण यूजर्स के लिए कई बार नए फीचर्स पर नजर रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. और वो न चाहते हुए भी नए फीचर्स से अनजान रह जाते हैं. इसलिए हम आपको WhatsApp के जल्द आने वाले ऐसे नए फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जिसे जानकर आप खुश हो जाएंगे.तो चलिए करते हैं शुरू.

होने जा रहा हैं ये बदलाव (these changes are going to happen)

आपको बता दें कि अब व्हाट्सएप अपनी एप्लीकेशन की प्राइवेसी के ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स की प्राइवेसी काफी मजबूत होगी.WhatsApp में कई बार ऐसा होता है कि बिना यूजर्स की इजाजत के ही उन्हें किसी अंजान WhatsApp ग्रुप में शामिल कर लिया जाता है. व्हाट्सएप अब एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके सहारे लोग संदिग्ध लोगों से अपने नंबर को छिपा सकते हैं.

WhatsApp Update
WhatsApp Update

WABetaInfo की रिपोर्ट ने किया ये दावा

इस फीचर को लेकर WABetaInfo रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये डिफॉल्ट डिएक्टिवेट होता है. जब आप किसी ग्रुप को ज्वॉइन करेंगे तो आपका फोन नंबर सभी मेंबर्स से छिपा रहेगा. सिर्फ बीटा टेस्टर्स ही इस फीचर को एक्सेस कर सकते हैं. फिलहाल व्हाट्सएप इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉयड पर ही टेस्टिंग कर रहा है.

आईओएस बीटा टेस्टर को भविष्य में ये फीचर मिल सकता है. WhatsApp सीईओ विल काथकार्ट (Will Cathcart) ने इस मामले में बात करते हुए कहा कि जब कोई इंसान किसी कम्युनिटी से जुड़ेगा तो उसके फोन नंबर को एडमिन्स के अलावा हर किसी से छिपाया जाएगा. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Snapchat Update: स्नैपचैट यूजर्स को दे सकता है ये बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव bloggistaN में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. इन्होंने विभिन्न मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you