टेकअब दोस्तों को WhatsApp नंबर नहीं यूजर आईडी जोड़ें,...

अब दोस्तों को WhatsApp नंबर नहीं यूजर आईडी जोड़ें, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप (WhatsApp) पर एक नया फीचर रोल आउट करने की तैयारी हो गई है. अब लोग व्हाट्सएप्प नंबर नहीं यूजर आईडी के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ सकेंगे.

-

होमटेकअब दोस्तों को WhatsApp नंबर नहीं यूजर आईडी जोड़ें, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

अब दोस्तों को WhatsApp नंबर नहीं यूजर आईडी जोड़ें, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp New Update: आज के समय में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप (WhatsApp) करोड़ों यूजर्स के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है. यहां से हर रोज करोड़ों लोग एक दूसरे से मैसेज वीडियो कॉलिंग चैट के माध्यम से बात करते हैं. लेकिन आपस में एक दूसरे से जुड़ने के लिए इस प्लेटफार्म पर मोबाइल नंबर का लेनदेन किया जाता है. अब इस समस्या को दूर करने के लिए प्लेटफार्म को और अपडेट करने का फैसला लेते हुए कंपनी की ओर से एक नया अपडेट जारी किया गया है.

दरअसल, अब यूजर्स किसी फोन नंबर की मदद से नहीं बल्कि यूजरनेम और यूजर आईडी की मदद से एक दूसरे से बात कर सकेंगे. यह फीचर ठीक इंस्टाग्राम और टेलीग्राम की तरह होगा. लेकिन इसमें कंपनी यूजर्स के प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखते हुए किसी तरह का कोई पर्सनल नंबर शेयर करने का अपडेट नहीं देगी. आइए इस फीचर के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो की टिकट अब चुटकियों में WhatsApp से होगी बुक,जानें पूरा प्रोसेस

कहां मिलेगा यूजरनेम का ऑप्शन ?

व्हाट्सएप की ओर से मिले एक अपडेट का Wabetalnfo प्लेटफार्म पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है. जिसमें यह जानकारी देखने को मिली की यूजरनेम का ऑप्शन कहां पर और कैसे लोगों को मिल सकता है. दरअसल, यूजर्स को यूजरनेम की जानकारी और उसका ऑप्शन व्हाट्सएप के प्रोफाइल सेक्शन में ही मिल जाएगा.

ऐसे कर सकते हैं बात

अब किसी भी दोस्त या रिलेटिव से बात शुरू करने के लिए फोन नंबर की नहीं बल्कि यूजर नेम की जरूरत होगी. खास बात यह है कि अब लोगों को अपना पर्सनल नंबर शेयर नहीं करना होगा और यूजर्स एक दूसरे से यूजर नेम के माध्यम से ही बात कर सकेंगे. हालांकि, अभी इस फीचर को लेकर कंपनी की ओर से कोई नया अपडेट सामने नहीं आया है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी बीटा टेस्टिंग के बाद इस फीचर को कंपनी सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you