टेकWhatsApp चैनल से होगी मोटी कमाई, बस फॉलो करें...

WhatsApp चैनल से होगी मोटी कमाई, बस फॉलो करें ये ट्रिक

WhatsApp चैनल तो आपने बना लिया होगा लेकिन क्या आप जानतें हैं उसी की मदद से आप महीने का लाखों रुपए कमा भी सकते हैं. अगर कमाना चाहते हैं तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक बताते है जो आपके काम के हैं..

-

होमटेकWhatsApp चैनल से होगी मोटी कमाई, बस फॉलो करें ये ट्रिक

WhatsApp चैनल से होगी मोटी कमाई, बस फॉलो करें ये ट्रिक

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Money Earning Tips: व्हाट्सएप (WhatsApp) दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है. यहां समय-समय पर मेटा द्वारा यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए नए फीचर्स रोलआउट किया जाता हैं. हाल के दिनों में व्हाट्सएप पर नया फीचर चैनल क्रिएट करने का और अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी, क्रिकेटर, बिजनेसमैन से जुड़ने का मौका मिला. लेकिन क्या आपको पता है? वही फीचर आपको मोटी कमाई करा सकता है. अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसा ट्रिक बताने वालें है जिसकी मदद से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं..

ऐसे करें मोटी कमाई

  1. स्टार्ट करें ई-कॉमर्स सेलिंग

यदि आपका बिजनेस छोटा है या फिर आप छोटे बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं तो व्हाट्सएप चैनल (WhatsApp Channel) के माध्यम से आप अपने ग्राहकों तक आसानी से पहुंचकर चैट के माध्यम से उनके पसंदीदा प्रोडक्ट को डिलीवर कर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें मिनटों में पता

• अगर आप इसके माध्यम से प्रोडक्ट की ऑनलाइन बुकिंग करते हैं तो आपका बिजनेस को आगे बढ़ाने में कम समय लगेगा और आपके प्रोडक्ट के मुताबिक ग्राहक आपसे जुड़कर समय-समय पर प्रोडक्ट आर्डर कर सकेंगे. अब यहां से मिलने वाला प्रॉफिट आपका ही होगा.

  1. शुरू करें ऑनलाइन क्लास

अब अगर आप पढ़ने के शौकीन हैं तो आप अपने कौशल को दिखाने के लिए और छात्रों से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप चैनल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां पर आप अपने छात्रों को सब्जेक्ट के मुताबिक सिलेबस पहुंच कर, समझा कर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

  1. वीडियो और पोस्ट शेयर कर

आप चाहे तो व्हाट्सएप चैनल (WhatsApp Channel) के माध्यम से लोगों से जुड़कर अपनी फैन फॉलोइंग बनाकर यहां पर वीडियो और फोटो शेयर कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. क्योंकि आज के समय में लोगों को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके व्यूज के हिसाब से ही पैसा मिलता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you