टेकWhatsApp से भेजे जाने वाली Live और Current Location...

WhatsApp से भेजे जाने वाली Live और Current Location में क्या होता है अंतर,जानें

-

होमटेकWhatsApp से भेजे जाने वाली Live और Current Location में क्या होता है अंतर,जानें

WhatsApp से भेजे जाने वाली Live और Current Location में क्या होता है अंतर,जानें

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: पूरे विश्व में इंस्टेंट चैटिंग करने के लिए अगर सबसे पहले किसी ऐप का नाम आता है तो वह व्हाट्सएप (WhatsApp) है. व्हाट्सएप के द्वारा चैटिंग के साथ यूजर को कई फीचर मिलते हैं उन्हीं फीचर में से एक है लोकेशन का फीचर. जब यूजर अपनी जगह पर दूसरे व्यक्ति को बुलाना चाहता है या उसको अपना एड्रेस भेजना चाहता है तब वो इस फीचर का इस्तेमाल करता है. व्हाट्सएप पर लोकेशन दो प्रकार की होती हैं एक लाइव लोकेशन और एक करंट लोकेशन आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे लाइव और करंट लोकेशन को अपने व्हाट्सएप से दूसरे को आसानी से भेज सकते हैं.

Google Maps
image credit (Google)

Live और Current location का होता है ये मतलब

अगर व्हाट्सएप द्वारा भेजी जाने वाली लाइव लोकेशन और करंट लोकेशन के अंतर की बात करें तो अगर आप अपनी Current location भेज रहे हैं तो यह आपकी वो लोकेशन होगी जहां पर आप इस समय मौजूद हैं. जबकि अगर आप अपनी Live location भेजते हैं तो यह आपकी वो location होगी जहां पर आप हैं और यह लोकेशन आपके मूव होने के साथ-साथ बदलती रहेगी. मतलब लाइव लोकेशन फिक्स नहीं है, जबकि करंट लोकेशन फिक्स लोकेशन होती है. वहीं लाइव लोकेशन पर क्लिक करने पर आपको दिखेगा कि आप 15 मिनट के लिए लाइव लोकेशन भेजना चाहते हैं या एक घंटे या 8 घंटे के लिए. आप जरूरत के अनुसार टाइम सिलेक्ट करें और भेज दें. जबकि अगर आप करंट लोकेशन भेजते हैं तो वह लोकेशन कभी चेंज नहीं होगी.

WhatsApp
image credit ( Google)

ऐसे शेयर करें अपनी लोकेशन

  • लोकेशन भेजने के लिए सबसे पहले अपना WhatsApp को खोलें.
  • अब Chat ऑप्शन पर जायें.
  • अब आप जिसे अपनी लोकेशन भेजना चाहते हैं उसका नाम सेलेक्ट करें और उससे होने वाली आपनी Chat ओपन करें.
  • यहां WhatsApp Chat में नीचे की ओर ‘+’ या क्लिप आइकन दिखेगा उस पर क्लिक करें.
  • यहां अब Location ऑप्शन को सेलेक्ट करें.
  • आपको यहां Send Your Current Location और Share Live Location दो options दिखेंगे, आप अपने हिसाब से कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट करके भेज सकते हैं.
  • लोकशन सेलेक्ट करने के बाद Send पर क्लिक करें. जब आप सेंड पर क्लिक करेंगे तो आपकी लोकेशन दूसरे व्यक्ति के पास पहुंच जाएगी.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you