टेकTRAI: अब अनचाही कॉल नहीं करेंगी परेशान,1 मई से...

TRAI: अब अनचाही कॉल नहीं करेंगी परेशान,1 मई से ऐसे मिलेगा छुटकारा,पढ़ें पूरी खबर

-

होमटेकTRAI: अब अनचाही कॉल नहीं करेंगी परेशान,1 मई से ऐसे मिलेगा छुटकारा,पढ़ें पूरी खबर

TRAI: अब अनचाही कॉल नहीं करेंगी परेशान,1 मई से ऐसे मिलेगा छुटकारा,पढ़ें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

TRAI: अक्सर आप देखते होंगे कि आपको कुछ कॉल से ऐसे आते होंगे. जिनसे आपका कोई वास्ता नहीं होता. इन कॉल्स को करने वाले लोग कॉल दिन या रात नहीं देखते बल्कि उनको करने से मतलब से होता है.इन कॉल्स में होम लोन,क्रेडिट कार्ड, लोन, और फ्रॉड कॉल शामिल होते हैं. लेकिन अब बहुत जल्द आपको इन कॉल्स से छुटकारा मिल जाएगा. क्योंकि 1 मई से दूरसंचार विभाग ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की सहायता से मिलेगी निजात

जानकारी के मुताबिक AI की सहायता से ऐसी आने वाली स्पैम कॉल पर अब लगाम लग जाएगी.ऐसी कॉल से छुटकारा पाने के लिए ट्राई(TRAI) ने नई तकनीक से लैस फिल्टर लगाने के निर्देश टेलीकॉम कंपनियों को दिए हैं.उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द टेलीकॉम कंपनियां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करते हुए इस पर फिल्टर को लगाएंगे इसके बाद लोगों के पास स्पैम कॉल आना बंद हो जाएंगी.

TRAI
TRAI

Jio-VI ने कसी कमर

अनचाही कॉल से यूजर्स को निजात दिलाने के लिए वोडाफोन,आइडिया और जियो ने अपनी कमर कस ली है और हो सकता है कि भारती एयरटेल भी बहुत जल्द ही स्पैम फिल्टर लगाने का ऐलान कर दे. टेलीकॉम कंपनी द्वारा यूजर्स को दी जाने वाली सुविधा के बाद यूजर्स राहत की सांस ले सकेंगे. क्योंकि उनका बहुत सारा वक्त इन स्पैम कॉल के कारण बर्बाद हो जाता है और मानसिक तौर पर भी उन्हें परेशानी होती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you