टेकscreen guard लगाने के हो सकते हैं ये Side...

screen guard लगाने के हो सकते हैं ये Side effects, इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये जरूरी बात

-

होमटेकscreen guard लगाने के हो सकते हैं ये Side effects, इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये जरूरी बात

screen guard लगाने के हो सकते हैं ये Side effects, इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये जरूरी बात

Published Date :

Follow Us On :

screen guard Side effects: जब हम नया फोन खरीदते हैं तो उसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बैक कवर और टैम्पर्ड जरूर लेते हैं क्योंकि हमें लगता है कि टैम्पर लगावाने से फोन की डिस्प्ले सुरक्षित रहेगी लेकिन क्या आपको पता है असल में इसके कई नुकसान भी होते हैं जिन्हें ज्यादातर यूजर्स इग्नोर कर देते हैं। हम इस लेख में आपको screen guard लगाने के Side effects बताने वाले हैं साथ बताएंगे कि स्क्रीन गार्ड इस्तेमाल करने का सही तरीका क्यो होता है।

सेंसर हो सकते हैं ब्लॉक

screen guard Side effects
screen guard Side effects

स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिए स्क्रीन गार्ड लगवाना फायदेमंद है तो इसके कई सारे नुकसान भी हैं जैसे कि इसके इस्तेमाल से Ambient Light सेंसर और Proximity सेंसर ब्लॉक हो सकते हैं या फिर ये अचानक से बंद हो सकते हैं। आपने नोटिस किया होगा फोन में कॉलिंग के समय लाइट जलने लगती है या फिर बिना मतलब के ऐप्स खुलने लगते हैं। साथ ही फोन को फिंगर से अनलॉक करने में दिक्कत आती है। ये सब जो हमने आपको बताया है वह स्क्रीन गार्ड लगाने से ही होता है।

कभी न करें ये काम

ये समस्या अक्सर ऐसे यूजर्स के साथ देखने को मिलती है जिनके फोन पर सस्ती क्वालिटी के स्क्रीन गार्ड लगे रहते हैं और फिर ये दिक्कतें आती हैं तो परेशानी में आ जाते हैं। हमें भूलकर भी घटिया क्वालिटी के स्क्रीन गार्ड कंसिडर नहीं करने चाहिए। एक्सपर्ट कहते हैं मार्केट में अनेकों क्वालिटी के स्क्रीन गार्ड आते हैं हमें प्रोटेक्शन के लिए बढ़िया क्वालिटी का ही स्क्रीन गार्ड लेना चाहिए। इनको सही तरीके से बनाया जाता है तो इनमें रिस्क भी कम रहता है।

ये भी पढ़ें- Tiktok Ban: टिकटॉक पर फिर गिरी गाज, अब यहां किया गया पूरी तरह बंद

ऐसे करते हैं काम

बता दें जब हम कॉल पर बात कर रहे होते हैं तो फोन की लाइट खुद ही बंद हो जाती है, ऐसा फोन में मौजूद Proximity Mobile सेंसर के कारण होता है वहीं जब हम धूप में फोन यूज करते हैं तो लाइट अपने आप ही एडजस्ट हो जाती है। ये भी Ambient Light सेंसर के कारण हो पाता है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you