टेकTelegram story feature: अब टेलीग्राम पर भी शेयर कर...

Telegram story feature: अब टेलीग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे स्टोरी, अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे टाइम

-

होमटेकTelegram story feature: अब टेलीग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे स्टोरी, अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे टाइम

Telegram story feature: अब टेलीग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे स्टोरी, अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे टाइम

Published Date :

Follow Us On :

Telegram story feature: टेलीग्राम यूजर्स लंबे समय से स्टोरी फीचर की मांग कर रहे थे आखिरकार अब कंपनी के द्वारा स्टोरी फीचर पेश कर दिया गया है. ये फीचर सीधे तौर पर व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम को टक्कर देने के लिए लाया गया है. ये फिलहाल ऐसे यूजर्स के लिए ही वर्क कर रहा है जिनके पास इसकी प्राइम मेम्बरशिप है लेकिन कहा जा रहा है जल्द ही ये फीचर अन्य यूजर्स के लिए भी रोलआउट होना शुरू हो जाएगा. Telegram story feature की खास बात है कि इसमें आपको अपने हिसाब से टाइम सेट करने की सहुलियत मिलेगी जो व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर देखने को नहीं मिलती है.

अपने हिसाब से सेट कर पाएंगे टाइम

टेलीग्राम के स्टोरी फीचर की खास बात है कि आप इसमें अपने हिसाब से टाइम पीरियड सेट कर पाएंगे. इसमें यूजर्स को 6,12, 24 और 48 घंटे के लिए स्टोरी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा. जबकि दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स पर सिर्फ 24 घंटे वाला ही ऑप्शन मौजूद है. इस फीचर की दूसरी दिलचस्प बात है कि आप एक समय पर लगाई गई स्टोरी के लिए अलग-अलग कॉन्टैक्ट लिस्ट सेट कर पाएंगे. यानी सीधे तौर पर समझें अगर आपने तीन स्टोरी लगाई हैं और तीनों को ही अलग-अलग लोगों को दिखाना चाहते हैं तो आप ऐसा इस फीचर की वजह से कर पाएंगे.

स्टोरी फीचर में ये है पेच

इस स्टोरी फीचर में एक पेच भी है. इसमें स्टोरी तो कोई भी सीन कर सकता है लेकिन जब पोस्टिंग की बात आएगी तो ये फीचर सिर्फ ऐसे लोगों के लिए ही काम करेगा. जिनके पास टेलीग्राम की प्रीमियम मेम्बरशिप होगी. कंपनी के सीईओ ने कहा कि स्टोरी फीचर को लाने की कोई प्लानिंग नहीं थी लेकिन यूजर्स के द्वारा मांग की जा रही थी तो हमने इस फीचर को कुछ यूनीक तरीके से पेश किया है. जो निश्चित तौर पर यूजर्स को बाकी ऐप्स के स्टोरी फीचर से अलग अनुभव देगा.

ये भी पढ़ें- Realme 11 4G: लॉन्च से पहले लीक हुए इस फोन के सारे स्पेसिफिकेशन, जानें क्या हो सकती है कीमत

स्टोरीज को प्रोफाइल पेज में सेव कर सकते हैं

Telegram story feature
Telegram story feature

टेलीग्राम स्टोरीज को प्रोफाइल पेज में भी सेव करने का ऑप्शन दिया है. यानी जिस तरह आप इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालते हैं और फिर उसको हाइलाइट में एड कर सकते हैं ठीक उसी तरह से ये काम टेलीग्राम पर भी किया जा सकेगा. इस वजह से आप पसंदीदा चीजों को सेव कर पाएंगे और आपकी प्रोफाइल भी यूनीक बन जाएगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you