टेकTATA को मिली बड़ी कामयाबी,अब भारत में कम्पनी करेगी...

TATA को मिली बड़ी कामयाबी,अब भारत में कम्पनी करेगी iPhone का निर्माण,पढ़ें पूरी ख़बर

-

होमटेकTATA को मिली बड़ी कामयाबी,अब भारत में कम्पनी करेगी iPhone का निर्माण,पढ़ें पूरी ख़बर

TATA को मिली बड़ी कामयाबी,अब भारत में कम्पनी करेगी iPhone का निर्माण,पढ़ें पूरी ख़बर

Published Date :

Follow Us On :

TATA: हाल ही में एप्पल (Apple) ने देश में दिल्ली और मुंबई में अपने एप्पल स्टोर को खोला था. जिसके बाद एप्पल के फैंस का खुशी का ठिकाना नहीं रहा था अब एक और जानकारी एप्पल के बारे में सामने आ रही है और वह यह है कि बहुत जल्द टाटा ग्रुप देश में एप्पल आईफोन का निर्माण करेगा. बता दें अभी तक एप्पल का निर्माण विस्ट्रॉन, पैगाट्रॉन और फॉक्सकॉन कंपनी करती हैं. अब एप्पल का निर्माण करने वाली टाटा ग्रुप चौथी कंपनी बन जाएगी.आइए इस बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

TaTa
TaTa

TATA ग्रुप कर चुका है विस्ट्रॉन का अधिग्रहण

बता दें विस्ट्रॉन ताइवान की कंपनी है जो एप्पल आईफोन का निर्माण करती है. विस्ट्रॉन का प्रोडक्शन प्लांट कर्नाटक में स्थित है और टाटा ग्रुप ने विस्ट्रॉन की इस प्रोडक्शन प्लांट का अधिग्रहण कर लिया है,जिसके बाद कर्नाटक की यूनिट में आईफोन का निर्माण होना शुरू हो जाएगा. भारत दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है. इसी महत्व को समझते हुए टाटा ग्रुप में विस्ट्रॉन की यूनिट का खरीदा था.

ये भी पढ़ें : Cheapest Air Cooler: ₹500 के दाम में आने वाले इन छुटकू कूलर की मार्केट में मची लूट,चालू होते बदल देते हैं माहौल

टाटा करेगी करेगी इतने प्रतिशत आईफोन असेंबल

जानकारी के मुताबिक टाटा ग्रुप को आई फ़ोन 15 और 15+ मॉडल के को बनाने के ऑर्डर मिले हैं जिन्हें टाटा ग्रुप इस साल के अंत तक बना कर दे सकता है. फिलहाल रिपोर्टस का कहना है कि टाटा ग्रुप को 5% फोन असेंबल करने का मौका मिलेगा जबकि फॉक्सकॉन आईफोन के रेगुलर वेरिएंट 70% और लक्सशेयर रेगुलर वेरिएंट का 25% असेंबल करेगी. जानकारों के मुताबिक टाटा ग्रुप को इसलिए 5% असेंबलिंग की जिम्मेदारी दी गई है क्योंकि अभी उसने शुरुआत की है. आगे जाकर के टाटा ग्रुप को बड़े आर्डर मिल सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you