टेकबिना बिजली गैस खर्च किए नल से निकलेगा गर्म...

बिना बिजली गैस खर्च किए नल से निकलेगा गर्म पानी, लगवाएं ये डिवाइस, कीमत है बस इतनी

-

होमटेकबिना बिजली गैस खर्च किए नल से निकलेगा गर्म पानी, लगवाएं ये डिवाइस, कीमत है बस इतनी

बिना बिजली गैस खर्च किए नल से निकलेगा गर्म पानी, लगवाएं ये डिवाइस, कीमत है बस इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Solar Water Heater: सर्दी का महीना शुरू हो गया है ऐसे में बदलते मौसम को देखते हुए लोग सुबह उठकर गर्म पानी से नहाना पसंद करते हैं. अब पानी गर्म करने के लिए लोग गैस या फिर इंडक्शन का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसमें काफी समय लग जाता है. जिसकी वजह से उन्हें अपने घर में गीजर और हीटर इस्तेमाल करना पड़ता है.

Solar Water Heater

पर ऐसे में लोगों को बिजली बिल और बिजली का इंतजार करना पड़ता है. जिसकी समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए आज हम आपके लिए सोलर वॉटर हिटर (Solar Water Heater) विकल्प के तौर पर लेकर आए हैं जो आपकी जरूरत के अनुसार पानी गर्म करने में काफी मदद करेगा. आइए जानते है..

ये भी पढ़ें: Itel ने जबरदस्त फीचर और डिजाइन वाला ये नया स्मार्टफोन किया लॉन्च, देखें डिटेल 

कैसे काम करता है सोलर वॉटर हिटर ?

इसे एक स्टोरेज टैंक के रूप में देखा जाता है. जिसका काम लंबे समय तक पानी को गर्म करना होता है. ऐसे में पानी को गर्म कर इस अवस्था में रखने की वजह से मार्केट में इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और बाजार में अलग-अलग कैपेसिटी के साथ मौजूद हैं. जिसकी कीमत 18,000 रुपए से शुरू होती है. हालांकि, इसे अलग अलग ब्रांड कंपनी के नाम से खरीद सकते है.

बिना तोड़ फोड़ के लगवाएं घर में

Soalr Water Heater को आप आसानी से अपने घर में लगवा सकते हैं. इसके लिए किसी तरह की कोई तोड़फोड़ नहीं होगी और बिजली के बिल से छुटकारा मिल जाएगा. वहीं इसे आप आसानी से धूप में रखकर चार्ज कर सकते है. इसके लिए आपको किसी तरह की कोई इलेक्ट्रिसिटी की जरूरत नहीं होगी. अगर आप इसे लगवाना चाहते हैं तो अपने नजदीकी मार्केट से या फिर ऑनलाइन ऑर्डर कर प्लंबर के माध्यम से लगवा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you