टेकSmartphone की स्मार्ट तरीके से करें देखभाल, लंबे समय...

Smartphone की स्मार्ट तरीके से करें देखभाल, लंबे समय तक देगा साथ, जानें कैसे

-

होमटेकSmartphone की स्मार्ट तरीके से करें देखभाल, लंबे समय तक देगा साथ, जानें कैसे

Smartphone की स्मार्ट तरीके से करें देखभाल, लंबे समय तक देगा साथ, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

स्मार्टफोन (Smartphone) का इस्तेमाल करते समय बरतनी चाहिए. आपकी एक छोटी गलती आपके लिए इतना नुकसान दे साबित हो सकती है आपको भी अंदाजा नहीं होगा. इसलिए बार-बार गलती न करने से सावधान रहे और आपको किसी एक स्मार्टफोन को लंबे समय तक चलने के लिए कई सारी बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी हो जाता है. आईए जानते हैं कि आप एक स्मार्टफोन को कैसे लंबे समय तक उसे कर सकते हैं ?

Smartphone
Smartphone (google)

• चार्जिंग

स्मार्टफोन चार्ज होने के बावजूद भी आपको काफी सावधानियां बरतने की जरूरत है. स्मार्टफोन को चार्ज करना भी आपके लिए बेहद सबक का चीज होता है. कई बार लोग लंबे समय तक स्मार्टफोन को चार्जिंग में लगाकर छोड़ देते हैं. इसकी वजह से बैटरी की क्षमता कम हो जाती है और कभी-कभी तो बैटरी ब्लास्ट भी हो जाती है. जिसकी वजह से खतरा भी बढ़ जाता है.

• गेमिंग से बचें

आज के समय में लोग स्मार्टफोन में ही गेम खेलना शुरू कर देते हैं. जबकि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता है कि, मोबाइल गेम उनके लिए और उनके स्मार्टफोन के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है. क्योंकि आज के समय में मार्केट में मोबाइल फोन भी गेमिंग के लिहाज से आ रहे हैं इसीलिए अगर आप मोबाइल फोन में ही गेमिंग करना चाहते हैं तो गेमिंग वाले मोबाइल फोन को इस्तेमाल करें.

• समय पर अपडेट करें

मोबाइल फोन में समय-समय पर अपडेट आता रहता है. अगर आप इसे अनदेखा करते हैं तो यह आपके मोबाइल फोन की लाइफ को कम कर देता है. इसीलिए जब भी आपके मोबाइल फोन में किसी तरह की कोई अपडेट या फिर किसी ऐप को लेकर अपडेट आए तो उसे सही समय पर अपडेट कर देना चाहिए अगर आप ऐसा करते हैं. तो आपकी मोबाइल आपका साथ लंबे समय तक दे सकती है वरना जल्द ही खराब हो सकती है.

• पब्लिक Wi-Fi का इस्तेमाल

आज के समय में लोग रेलवे स्टेशन हवाई जहाज अड्डे या फिर बस स्टेशन पर पहुंचने के बाद मोबाइल फोन में फ्री में मिलने वाली पब्लिक वाई-फाई का एक्सेस ले लेते हैं. जो कि उन्हें नहीं करना चाहिए अगर आप भी ऐसा करते हैं. तो आपको सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि आपके साथ साइबर क्राइम भी हो सकता है और आपके मोबाइल फोन में मौजूद डाटा के साथ-साथ आपका मोबाइल फोन भी खराब हो सकता है.

ये भी पढ़े : घंटों का काम अब होगा मिनटों में, 67% डिस्काउंट में मिल रहा paint Sprayer, यहां से करें ऑर्डर

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you