टेकRobot Vacuum machine: काम वाली बाई से मिलेगा छुटकारा,आवाज...

Robot Vacuum machine: काम वाली बाई से मिलेगा छुटकारा,आवाज लगाते ही ये मशीन घर का कोना कोना कर देगी साफ

-

होमटेकRobot Vacuum machine: काम वाली बाई से मिलेगा छुटकारा,आवाज लगाते ही ये मशीन घर का कोना कोना कर देगी साफ

Robot Vacuum machine: काम वाली बाई से मिलेगा छुटकारा,आवाज लगाते ही ये मशीन घर का कोना कोना कर देगी साफ

Published Date :

Follow Us On :

Robot Vacuum machine: आज हर कोई चाहता है कि उसका घर हमेशा चकाचक रहे किसी तरह की कोई गंदगी और कचरा ना बिखर रहे ताकि घर पर मेहमान आए तो उन्हें सफाई को लेकर कोई शिकायत ना हो. कुछ लोग ऐसा करते भी हैं और अपने घर की साफ सफाई के लिए महिलाएं या फिर नौकर भी रखते हैं. लेकिन आम लोगों के घरों में महिला और नौकर नहीं होती है फिर भी महिलाओं की मदद से घर के अधिक से अधिक हिस्सों को साफ सफाई किया जाता है. पर आज का समय टेक्नोलॉजी का समय है और ऐसे में लोगों के साथ-साथ टेक्नोलॉजी भी आगे बढ़ रही है. यानी अब इंसान की मदद के लिए रोबोट मशीन भी साफ सफाई के लिए मार्केट में कम कीमत में आ गई हैं.

तो आज हम ऐसे ही घर की साफ सफाई करने वाले एक रोबोट मशीन के बारे में बात करने जा रहे हैं. जिससे आप कम कीमत में खरीद सकते हैं और एक आवाज लगाने पर आपके घर में मौजूद कोने-कोने से या रोबोट मशीन कचरे को साफ कर देगा. जिसकी वजह से आपका घर हमेशा चमचमाता रहेगा और आपको किसी यानी साफ सफाई को लेकर कोई टेंशन नहीं होगी तो आईए जानते हैं इसके बारे में.

ये भी पढ़े : Wireless earbuds: रक्षाबंधन को बनाना है और खास, तो बहन को गिफ्ट करें ये कम कीमत वाले बेस्ट ईयरबड्स, जानें फीचर्स

कैसे काम करता है रोबोट वैक्यूम ?

अगर आप अपने घर की सफाई के लिए रोबोट वैक्यूम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होता है. जैसे कि घर में मौजूद फर्नीचर या फिर कपड़े की रस्सी या फिर अन्य तरह की उपकरण से बचाना होता है. ताकि वह आपके घर के कोने-कोने तक रास्ते की मदद से आसानी से पहुंच कर सफाई कर सके. इसके अलावा कुछ मार्केट में ऐसे भी महंगे रोबोट वैक्यूम उपलब्ध है जिनमें ऐसे ऐसे फीचर आते हैं जो आपके फर्श को मैप करने के लिए भी रास्ता आसानी से खोज सकते हैं.

कितनी कीमत में मिल जाते हैं रोबोट वैक्यूम ?

अपने घर की सफाई के लिए रोबोट वैक्यूम क्लीनर खरीदने का प्लान बना रहे हैं. तो आप इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं जहां आपको इसके उचित मूल्य पर डिस्काउंट भी मिल जाएगा. हालांकि अलग-अलग कंपनियों iRobot, Realme, ने इस वैक्यूम क्लीनर को मार्केट में पेश की है जो शुरुआती 13 हजार रूपए की कीमत के साथ आती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you