टेकPower Bank: पावर बैंक लेते समय रखें इन बातों...

Power Bank: पावर बैंक लेते समय रखें इन बातों ध्यान,नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

-

होमटेकPower Bank: पावर बैंक लेते समय रखें इन बातों ध्यान,नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

Power Bank: पावर बैंक लेते समय रखें इन बातों ध्यान,नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

Published Date :

Follow Us On :

Power Bank: आजकल स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज  हो जाती हैं ऐसे में मोबाइल को चार्ज करने के लिए लोग आजकल पावर बैंक रखते हैं. कई बार शहर से दूर भी जाना पड़ता है, ऐसे में लोग कई दिनों तक बाहर रहते हैं.ऐसे में अगर आप पावर बैंक लेना चाहते हैं, तो एक बात बेहद जरूरी है और वह है पावर बैंक की क्वालिटी.अगर आप गलत पावर बैंक पर्चेज कर लेते हैं, तो आपका स्मार्टफोन ढंग से चार्ज नहीं हो पाता है. साथ ही साथ में आपको पैसों का नुकसान भी होता है. ऐसे में आज हम आपके लिए पावर बैंक खरीदने के कुछ शानदार टिप्स लेकर आए हैं.

powerbank
twin powerbank

पावर कैपेसिटी

जब भी पावर बैंक खरीदें इसकी समय इसकी क्षमता का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. टेक एक्सपर्ट का कहना है कि अगर आपके फोन की बैटरी 5000mAh की है, तो आपको पावर बैंक 10000 mAh का खरीदना चाहिए. ऐसे में आप स्मार्टफोन को दो बार फुल चार्ज कर पाएंगे. हालांकि, बाजार में इस समय 15,000mAh तक के पावर बैंक सस्ती कीमत पर मिल रहे हैं.

ये भी पढ़े:खोने के बाद भी मिल जाएगा AirPods Pro 2,Apple ने दिया है यह शानदार फीचर,पढ़ें डिटेल 

कितनी डिवाइस हो सकती है चार्ज 

पावर बैंक लेते समय आपको यह ध्यान देना होगा कि जो पावर बैंक आप खरीद रहे हैं उससे एक बार में कितनी डिवाइस चार्ज हो सकती हैं. आपको ऐसा पावरबैंक लेना चाहिए. जिससे आप एक बार में दो स्मार्टफोन चार्ज कर सकें.

वोल्टेज

आपको बता दें कि आपने जो पावर बैंक खरीदा है अगर उसका आउटपुट वोल्टेज आपके स्मार्टफोन के बराबर नहीं है, तो ऐसे में आपका स्मार्टफोन चार्ज नहीं हो पाएगा. ऐसे में आपको पावर बैंक लेते समय स्मार्टफोनफोन के समान आउटपुट वोल्टेज वाला पावर बैंक लेना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you