टेकगर्दा काटने आ रहे 10 हजार से कम दाम...

गर्दा काटने आ रहे 10 हजार से कम दाम वाले Redmi के ये फोन,5000Mah बैटरी के साथ धांसू फीचर्स से हैं लैस

-

होमटेकगर्दा काटने आ रहे 10 हजार से कम दाम वाले Redmi के ये फोन,5000Mah बैटरी के साथ धांसू फीचर्स से हैं लैस

गर्दा काटने आ रहे 10 हजार से कम दाम वाले Redmi के ये फोन,5000Mah बैटरी के साथ धांसू फीचर्स से हैं लैस

Published Date :

Follow Us On :

Redmi: प्रसिद्ध चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi का सब ब्रांड Redmi भारत में लगातार एक के बाद एक अपने नए स्मार्टफोन को लांच करता जा रहा है. इसी क्रम में अब कंपनी अपने 2 और नए स्मार्टफोन को 19 मई को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के ये स्मार्टफोन Redmi A2 और Redmi A2+ के नाम से बाजार में आएंगे. हालांकि स्मार्टफोन को पहले ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. आइए आपको इन स्मार्ट फोन के फीचर्स की डिटेल के बारे में जानकारी देते हैं.

स्पेसिफिकेशन

Redmi A 2 और Redmi A2+ में अधिकतर स्पेसिफिकेशन समान हैं. डिजाइन के मामले में भी दोनों फोन लगभग एक जैसे दिखते हैं. रेडमी A 2 में 6:52 इंच की एलसीडी डिस्पले दी गई है जो एचडी रेजोलूशन को पेश करती है.स्क्रीन एस्पेक्ट रेशियो 20:9 है.

Redmi
Redmi A2

रैम

स्मार्टफोन में 3GB तक रैम और 32 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है.प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G 36 दिया हुआ है.रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस दोनों स्मार्टफोन एंड्राइड 12 गो एडिशन के साथ पेश किए गए हैं.

कैमरा

स्मार्ट फोन में अगर कैमरा की बात करें तो रेडमी A2 में डबल रियर कैमरा सेटअप के रूप में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और QVGA लेंस हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है. सेफ्टी के लिए रेडमी A2+में जहां फिंगरप्रिंट स्केनर दिया गया है वही रेडमी A2 में ये फीचर नहीं है.

बैटरी

दोनों स्मार्टफोन में 5000Mah की बैटरी दी गई है. जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस का वजन 192 ग्राम है.

कीमत

भारत में उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत ₹10000 से कम या उसके लगभग होगी. क्योंकि ग्लोबल मार्केट में भी इन दोनों स्मार्ट फोन की कीमत इतनी ही है.यह दोनों फोन लाइट ब्लू, ब्लैक और लाइट ग्रीन कलर में आने की उम्मीद है. जैसे ही फोन लांच होगा, आर्टिकल को अपडेट कर दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you