लाइफस्टाइलTablets under 40k : अरे वाह! ₹40 हजार से...

Tablets under 40k : अरे वाह! ₹40 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं ये शानदार टैबलेट, लुक देखते ही हो जायेंगे फैन, जानें

Tablets under 40k : टैबलेट हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. अपने पसंदीदा शो को बहुत ज्यादा देखने से लेकर संगीत सुनने या अपने पसंदीदा गेम खेलने तक में टैबलेट ने अपनी लोकप्रियता हासिल की है.

-

होमलाइफस्टाइलTablets under 40k : अरे वाह! ₹40 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं ये शानदार टैबलेट, लुक देखते ही हो जायेंगे फैन, जानें

Tablets under 40k : अरे वाह! ₹40 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं ये शानदार टैबलेट, लुक देखते ही हो जायेंगे फैन, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Tablets under 40k : टैबलेट हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. अपने पसंदीदा शो को बहुत ज्यादा देखने से लेकर संगीत सुनने या अपने पसंदीदा गेम खेलने तक में टैबलेट ने अपनी लोकप्रियता हासिल की है. वैसे तो मार्केट में कई महंगे महंगे टैबलेट मौजूद है, जिसमें एक से बढ़कर एक स्मार्ट और एडवांस फीचर्स देखने को मिलता है. लेकिन आपका बजट 40 हजार रुपए से कम का है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं.

Tablets under 40k
Tablets under 40k

आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे शानदार टैबलेट के बारे में बताएंगे जो कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस देती है. साथ ही इसका लुक इतना शानदार है कि देखते ही इसके फैन हो जायेंगे. तो, चलिए 40 हजार रुपए के कम कीमत में आने वाले कुछ बेहतरीन टैबलेट्स पर एक नज़र डालते हैं.

Oneplus Pad 29.49 cm (11.61 Inch) LCD display

अगर आप वन प्लस के मोबाइल के दीवाने हैं तो यह टैबलेट (Oneplus Pad 29.49 cm (11.61 Inch) LCD display) आपके लिए शानदार हो सकता है. इसमें 11.61 इंच (29.49 सेमी) की टच स्क्रीन मौजूद है, जिसमें पिक्चर काफी बढ़िया साइज में नजर आता है. इसमें ऐप और गेम को जल्दी से खोलने के लिए Android v13 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है.

यह डिवाइस ऑक्टा-कोर प्रोसेसर 3.05 गीगाहर्ट्ज, सिंगल-कोर, यूजर एक्सपीरियंस कॉर्टेक्स द्वारा संचालित होता है. इसमें 9510 एमएएच क्षमता वाली बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. इसे एक बार चार्ज करने पर काफी देर तक चलाया जा सकता है. वहीं, बात करें इसमें मौजूद कैमरा के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी में इसमें 8 एमपी का फ्रंट कैमरा और 13 एमपी का रियर कैमरा दिया है.

ये भी पढ़ें : Cheapest Air Cooler: ₹500 के दाम में आने वाले इन छुटकू कूलर की मार्केट में मची लूट,चालू होते बदल देते हैं माहौल

Lenovo Tab P11 5G FHD(Tablets under 40k)

लैपटॉप और टैबलेट के मामले में लेनेवो का कोई तोड़ नहीं है. इसका प्रोसेसर काफी मजबूत होता है जिस वजह से ग्राहक इसके लैपटॉप, टैबलेट को खरीदना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी कम कीमत में लेनेवो का टैबलेट खरीदना चाह रहे हैं तो Lenovo Tab P11 5G आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इसमें 8GB RAM + 256GB ROM दिया गया है. वहीं, 212 PPI (1200 x 2000 रिज़ॉल्यूशन) के साथ 11.0-इंच का डिस्प्ले देखने को मिलता है.

टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G 5G चिपसेट (64-बिट ऑक्टा-कोर 2.2GHz Kryo-570 8nm प्रोसेसर) द्वारा संचालित है और Android 11 सिस्टम पर चलता है. इसमें 7700mAh की बड़ी बैटरी पैक मौजूद है, जो 20W फास्टचार्जिंग को सपोर्ट करता है. इस टैबलेट में 13 एमपी का मेन कैमरा है. इसमें Android ऑपरेटिंग सिस्टम (Android 11) है, जो एंड्रॉइड सबसे लोकप्रिय विकल्प है. ऐसे में आप इसे आसानी से हैंडल भी कर सकते हैं.

Xiaomi MI Pad 5 (Tablets under 40k)

Xiaomi MI Pad 5 (6GB RAM + 256GB) में 11.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 8720mAh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और भी शनादार बनाता है. यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 चिपसेट (64-बिट ऑक्टा-कोर 2.96 GHz Kryo 485 7 एनएम प्रोसेसर) से लैस है. इसका ऑपरेटिंग सिस्टम Android 12 है. यह भी एंड्रायड 11 की तरह काफी लोकप्रिय है. इस टैबलेट में 11.0 इंच की बड़ी स्क्रीन होने के कारण यह एक साथ अधिक जानकारी को स्क्रीन पर प्रदर्शित करती है. यह फिल्म देखते, किताब पढ़ने आदि के समय आंखों को प्रोटेक्ट करता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you