टेकPhone Selling Tips: जब पुराना फोन बेचें आप,तो इन...

Phone Selling Tips: जब पुराना फोन बेचें आप,तो इन बातों का रखें ख्याल,नहीं तो पहुंच जाएंगे हवालात

-

होमटेकPhone Selling Tips: जब पुराना फोन बेचें आप,तो इन बातों का रखें ख्याल,नहीं तो पहुंच जाएंगे हवालात

Phone Selling Tips: जब पुराना फोन बेचें आप,तो इन बातों का रखें ख्याल,नहीं तो पहुंच जाएंगे हवालात

Published Date :

Follow Us On :

Phone Selling Tips: आज के समय में लगातार मार्केट में एक के बाद एक शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन आ रहे हैं इसलिए बहुत सारे लोग अपना पुराना फोन बेच कर नया फोन लेना चाहते हैं लेकिन कई बार फोन बेचते वक्त लोग कुछ ऐसी गलतियों को कर देते हैं जिसकी वजह से उन्हें कई बार भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है आइए आपको बताते हैं कि मोबाइल बेचने से पहले आप किन बातों का ख्याल रखें.

Jobs Resume
smartphone

अनजान व्यक्ति को मोबाइल बेचने से बचें

जब भी आप अपने फोन को किसी दूसरे व्यक्ति को बेचें तो उसकी पूरी जानकारी करें कि वह कहां का रहने वाला है, कौन है और कोई गलत काम तो नहीं करता और हो सके तो कोशिश करें कि अनजान व्यक्ति को अपना मोबाइल ना बेचें और जब स्मार्टफोन बेचें तो उससे उसकी पहचान का कोई प्रूफ ले लें.

ये भी पढ़े : इस शहर में 23 लाख की लागत से बन रहा भारत का पहला 3D Printed पोस्ट ऑफिस, जानें कब से होगा शुरू

करें सेल ऑफ एग्रीमेंट

आप अपना मोबाइल जिस व्यक्ति को बेच रहे हैं उससे सेल ऑफ एग्रीमेंट करें. सेल ऑफ एग्रीमेंट में जिस व्यक्ति को आप मोबाइल बेच रहे हैं उसका नाम, उसके फोन नंबर और पते के बारे में लिखें. इसके साथ ही फोन का IMEI नंबर और मॉडल नंबर, स्मार्टफोन को बेचने की डेट भी लिखें. जिससे कि भविष्य में अगर उस फोन से कोई गलत काम होता है तो उसके लिए आपको दोषी न ठहराया जाए.

कैश में ना लें पेमेंट

इसके बाद जब आपको से पेमेंट लेना हो तो कैश बिल्कुल ना लें बल्कि ऑनलाइन या चेक से उसको पेमेंट करने के लिए कहें. कई बार जब आपके मोबाइल के द्वारा अवैध गतिविधियों को अंजाम दे दिया जाता है तो पुलिस IMEI नंबर को ट्रैक करते हुए आपके पास पहुंच जाएगी और उसके बाद फिर हो सकता है आप पर FIR भी दर्ज हो जाए और आपको काफी मुसीबतों का सामना भी करना पड़ेगा इसलिए अपने पास सारे प्रूफ रखें और अगर इस प्रकार की मुसीबत कोई आती है तो इन प्रूफ को आप साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत कर सकेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you