टेकPhone cover cleaning tips: मोबाइल का बैक कवर पड़...

Phone cover cleaning tips: मोबाइल का बैक कवर पड़ गया है पीला, बस आजमाएं ये ट्रिक, वापस आ जायेगी चमक

-

होमटेकPhone cover cleaning tips: मोबाइल का बैक कवर पड़ गया है पीला, बस आजमाएं ये ट्रिक, वापस आ जायेगी चमक

Phone cover cleaning tips: मोबाइल का बैक कवर पड़ गया है पीला, बस आजमाएं ये ट्रिक, वापस आ जायेगी चमक

Published Date :

Follow Us On :

Phone cover cleaning tips: मोबाइल फोन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए उसके पीछे कवर का इस्तेमाल किया जाता है. इन दिनों मार्केट में अलग-अलग फोन कर्व्स उपलब्ध है. लेकिन ज्यादातर लोग अपने मोबाइल के लिए ट्रांसपेरेंट फोन कवर का इस्तेमाल करते हैं जो उनके मोबाइल फोन से मैच करता है. हालांकि थोड़ी देर इस्तेमाल के बाद मोबाइल फोन का कवर पीला पड़ जाता है. इसीलिए लोगों को समय-समय पर फोन कवर बदलना पड़ जाता है. खैर अगर आपके भी फोन का कवर पीला पड़ गया है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने वाले हैं. जिसकी मदद से आप अपने कवर को दोबारा से चमका सकते हैं.

Phone cover cleaning tips

टूथपेस्ट और नमक का करें इस्तेमाल

दरअसल, लोग अपने मोबाइल फोन के लिए सबसे अधिक ट्रांसपेरेंट कवर का इस्तेमाल करते हैं. वैसे तो यह काफी जल्दी गंदा हो जाता है, जिसकी वजह से लोग महीने दो महीने के बाद इसे कूड़ेदान में फेंक देते हैं. लेकिन आज इस तरकीब के बाद आपको इसके लिए अलग से महीने दो महीने में कोई पैसा नहीं खर्च करना होगा. क्योंकि अगर आप टूथपेस्ट में नमक मिलाकर उसे कवर पर थोड़ी समय रगड़े और उसे कुछ समय के लिए वैसे ही छोड़ दें. इसके बाद उसे किसी गीले कपड़े से साफ कर दे और देखेंगे की पीलापन हट चुका होगा.

ये भी पढ़े: Phone unlock tips: याद नहीं आ रहा फोन का पासवर्ड, तो फॉलो करें ये टिप्स, चंद मिनटों में हो जाएगा अनलॉक

प्लास्टिक फोन कर को साफ करने का आसान तरीका

अगर आपके मोबाइल फोन में लगा कवर प्लास्टिक का है, तो उसे भी आप आसानी से चमका सकते हैं. दरअसल, इसके लिए आपको हल्का गुनगुना पानी लेना होगा और उसमें एक चम्मच लिक्विड सोप मिक्स करके कुछ समय के लिए उसमें प्लास्टिक फोन कवर डूबा देना होगा. इसके 15 मिनट बाद आप उसे निकाल कर किसी भी बेकिंग पाउडर से रगड़कर साफ कर लें. आप देखेंगे कि आपका कवर और क्लीन हो जाएगा.

कवर के डिजाइन पर बैठ गई गंदगी को ऐसे करें साफ

अगर आपके मोबाइल फोन के कवर पर कोई डिजाइन बना हुआ है और उसे पर गंदगी बैठ गई है. तो उसे आप ब्रश से रगड़ने की बजाय हाथों से साफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको 1 चम्मच लेमन पील पाउडर और 1 चम्मच बेकिंग सोडा मिक्स करके कुछ समय के लिए मोबाइल कवर पर हाथों से रगड़ना होगा. इसके बाद उसे कुछ समय के लिए वैसे ही छोड़ दे और बाद में उसे हल्के हाथों से गीले कपड़े से साफ कर दें. अब आपका फोन का कवर चमकने लगेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you