टेकज्यादा कीमत की वजह से Apple Vision Pro को...

ज्यादा कीमत की वजह से Apple Vision Pro को नहीं खरीद रहे लोग, कंपनी प्रोडक्शन करेगी कम, जानें पूरी खबर

-

होमटेकज्यादा कीमत की वजह से Apple Vision Pro को नहीं खरीद रहे लोग, कंपनी प्रोडक्शन करेगी कम, जानें पूरी खबर

ज्यादा कीमत की वजह से Apple Vision Pro को नहीं खरीद रहे लोग, कंपनी प्रोडक्शन करेगी कम, जानें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

Apple Vision Pro: एप्पल के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की हर यूजर के दिल में दबी चाहत रहती है,किसी के ये चाहत पूरी हो जाती है तो अधिकतर लोग कंपनी के प्रोडक्ट अधिक कीमत होने के कारण खरीद नहीं पाते हैं। एप्पल ज्यादा कीमत के हिसाब से यूजर्स को अनोखे फीचर्स भी ऑफर करती है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने Apple Vision Pro नाम से एक हेडसेट लॉन्च किया था, उस समय कंपनी ने इस प्रोडक्शन का टारगेट 4 लाख विजन प्रो बनाने का रखा गया था लेकिन अब खबर मिली है कि कंपनी ने इस प्रोडक्शन टारगेट को काफी कम कर दिया है। यानी कंपनी अब 4 लाख नहीं बल्कि बहुत कम हेडसेट निर्मित करेगी। ऐसे में लोगों के जेहन में सवाल आ रहे हैं कि आखिर इसका कारण क्या है तो चलिए जान लेते हैं।

ज्यादा कीमत बन गई मुसीबत

कुछ दिनों पहले हुए एप्पल इवेंट के दौरान इस हेडसेट को पेश किया था और कंपनी ने अगले एक साल में 4 लाख हेडसेट बनाने का टारगेट रखा था लेकिन अब इसे कम कर दिया गया है। ऐसे में लोग मान रहे हैं इसकी ज्यादा कीमत कंपनी के लिए मुसीबत बन गई है, लोगों को कंपनी का ये हेडसेट ज्यादा कीमत होने के कारण रास नहीं आ रहा है। फाइनेंशियल टाइम्स, की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल अब सिर्फ 1.3 लाख से 1.5 लाख युनिट्स को ही निर्मित करेगी। खबर में कहा गया है इसका कॉम्पेलेक्स डिजाइन भी स्पलायर्स को पंसद नहीं आ रहा है।

कंपनी कम करेगी प्रोडक्शन

खबर है कि कंपनी ने इससे हाथ पीछे खींच लिए हैं। अब इसे अफॉर्डेबल कीमत पर लाया जाएगा। इसकी कीमत 3,499 डॉलर ( करीब 2.85 लाख रुपये) है। इस कीमत के ज्यादा होने के कारण कंपनी की सेल पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। माना जा सकता है आगामी कुछ माह के दौरान इसे अब के मुकाबले इसे कम कीमत में लाया जा सकता है। देखने वाली बात होगी एप्पल का ये हेडसेट कीमत कम होने के बाद लोगों को पसंद आता है या नहीं।

ये भी पढ़े- Top 5 phones under 30k: DSlR को पानी पिलाने वाले कैमरे के साथ आते हैं ये पांच स्मार्टफोन, बैटरी भी मिलती है धांसू

एप्पल विजन प्रो की खास बातें

पिछले महीने लाए गए इस विजन प्रो हेडसेट में कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं जैसे इस हेडसेट को आंखों पर पहनकर वर्चुअल दुनिया को देखा जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें होम व्यू, म्यूजिक, मेसेज, शॉपिंग करने के लिए भी फीचर्स दिए जाते हैं।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you