टेकOneplus nord 3 vs oneplus 11R दोनों में से...

Oneplus nord 3 vs oneplus 11R दोनों में से किसे लेना होगा फायदेमंद, किसमें हो जाएगा घाटा, जानें यहां

-

होमटेकOneplus nord 3 vs oneplus 11R दोनों में से किसे लेना होगा फायदेमंद, किसमें हो जाएगा घाटा, जानें यहां

Oneplus nord 3 vs oneplus 11R दोनों में से किसे लेना होगा फायदेमंद, किसमें हो जाएगा घाटा, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Oneplus nord 3 vs oneplus 11R ये दोनों ही स्मार्टफोन वन प्लस के द्वारा ऑफर किए जाते हैं. जब हमारे सामने इनमें से एक को चुनने की बारी आती है तो हम कन्फ्यूजन में आ जाते हैं. क्युंकि ये फोन लगभग सेम फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किए जाते हैं लेकिन फिर भी इनमें कुछ ऐसे अंतर हैं. जिनकी वजह से हमें समझ में नहीं आता है कि हमारे लिए कौन सा फोन परफेक्ट है और किसमें हमें नुकसान हो सकता है. हम इस लेख में इन्हीं दो फोन्स का कंपेरिजन करने वाले हैं.

डिस्प्ले

oneplus 11R में 6.74 इंच की फुल एचडी प्लस कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दी जाती है. डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 2772×1240 पिक्सल और पीक ब्राइटनेस 1450 निट्स की मिलती है. इसमें 120 हर्टज का रिफ्रेश रेट मिलता है. जबकि हाई फ्रीक्वेंसी 1440 हर्ट्ज PWM डिमिंग और 100 प्रतिशत DCI P3 कलर गेमोट का समर्थन दिया गया है. दूसरी तरफ नॉर्ड 3 में 6.74 इंच की 1080p रिजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है. इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्टज का है. इसे एमोलेड पैनल के साथ जोड़ा गया है. इसमें HDR10+ और सिक्योरिटी के लिए ड्रैगनट्रेल ग्लास की सुविधा दी गई है.

प्रोसेसर,रैम और स्टोरेज

वनप्लस 11आर में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है. जो 16 जीबी LPDDR5X रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज के साथ आता है. फोन में सिक्योरिटी के लिहाज से एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाता है. वहीं OnePlus Nord 3 में मीडियाटेक का डाइमेंशन 9000 चिपसेट कंपनी ऑफर कर रही है. यह फोन एंड्रॉइड 13 पर बेस्ड OxygenOS 13.1 पर काम करता है. कंपनी तीन साल तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट और 4 साल तक के सिक्योरटी अपडेट देने का वादा करती है.

कैमरा और बैटरी

OnePlus Nord 3 में ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल दिया गया है. जिसका प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का है जो कि Sony IMX890 सेंसर के साथ आता है. इसमें 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया गया है. जबकि एक 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया जा रहा है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16-मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर किया जा रहा है. 11आर के कैमरे की बात करें तो यह भी सेम कैमरे के साथ आता है. वहीं बैटरी के लिहाज से देखें तो दोनों में सेम पॉवर वाली बैटरी दी गई है. हालांकि 11आर में 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग मिलती है जबकि नॉर्ड 3 में 80 वॉट की फास्ट चार्जिंग मिलती है.

ये भी पढ़ें- प्रीमियम डिजाइन और मजबूत डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुई Noisefit twist pro स्मार्टवॉच, कीमत भी है कम

कीमत

OnePlus 11R की कीमत 39,999 रुपये है. जो कि 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी लिए है. टॉप वेरिएंट के लिए आपको 16 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 44,999 चुकाने पड़ेंगे. वन प्लस को 33,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर लिया जा सकता है. इसका 16 जीबी रैम और 256 जीबी वाला स्टोरेज वाला वेरिएंट 37,999 रुपये में आता है.

निष्कर्ष

देखा जाए तो दोनों ही फोन लगभग सेम फीचर्स के साथ आते हैं. परफॉरमेंस के लिए भी इनमें लगभग एक ही पॉवर वाला प्रोसेसर दिया जाता है लेकिन कीमतों के मामले में ये काफी आगे पीछे हैं. अगर आप इनमें से कोई फोन सिलेक्ट करना चाहते हैं तो आप वन प्लस नॉर्ड 3 के साथ जा सकते हैं. जबकि सेम फीचर्स के साथ आने वाले OnePlus 11R की कीमतें इससे ज्यादा रखी गई हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you