टेकअब Gmail पर भी करें इंग्लिश में बातें, ऐसे...

अब Gmail पर भी करें इंग्लिश में बातें, ऐसे काम करेगा ये फीचर

Gmail से आज के समय में ऑफिस वर्क से लेकर बड़े-बड़े कॉरपोरेशन कंपनी के काम को हैंडल किया जाता है. अब यूजर्स को जीमेल इस्तेमाल करने में काफी आसानी होगी.

-

होमटेकअब Gmail पर भी करें इंग्लिश में बातें, ऐसे काम करेगा ये फीचर

अब Gmail पर भी करें इंग्लिश में बातें, ऐसे काम करेगा ये फीचर

Published Date :

Follow Us On :

Gmail New Feature: आज लोग सुबह उठने के बाद सबसे पहले जीमेल (Gmail) को देखते हैं. क्योंकि आज के समय में उनकी जब से रिलेटेड हर एक जानकारी हर एक अपडेट उनके जीमेल पर ही मिलती है. क्योंकि अब कंपनियां पहले के मुकाबले अधिक से अधिक कम जीमेल के माध्यम से ही करती हैं. ऐसे में जीमेल का इस्तेमाल हर रोज करोड़ों यूजर्स करते हैं. अगर आप भी जीमेल का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आपकी अंग्रेजी भाषा में अच्छी पकड नहीं है और आप किसी से अंग्रेजी में बात नहीं कर पाते हैं तो जीमेल पर एक नया अपडेट आ गया है जो आपको आपके काम में काफी मदद करेगा.

Gmail New Feature
Gmail New Feature

दरअसल, Gmail पर इंग्लिश से किसी भाषा में बात करने के लिए नया फीचर रोल आउट कर दिया गया है. अभी यूजर्स को देश के अलावा विदेश के लोगों से ईमेल पर बात करने में काफी आसानी होगी. क्योंकि ईमेल पर हमेशा अंग्रेजी भाषा में ही कोई भी जानकारी साझा की जाती है. ऐसे में जिन लोगों को अंग्रेजी की समस्या है. उन्हें सही समय पर सही मिल का मतलब नहीं समझ में आता है और कई लोगों की जॉब तक चली जाती है. आइए जानते है कैसे आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं?

ये भी पढ़े: Diwali Sale 2023: तगड़े डिस्काउंट पर मिलेंगे OnePlus के ये प्रोडक्ट, देखें कहां चलेगा ऑफर

क्या है फीचर ?

इस फीचर की मदद से आप ईमेल की भाषा को ट्रांसलेट कर सकते हैं. इसकी मदद से अब आपको किसी भी लैंग्वेज को अपनी भाषा में ट्रांसलेट करने में पल भर का समय लगेगा. अब आपको केवल ईमेल ऐप खोल कर ईमेल कंटेंट की भाषा का पता लगा लेना होगा. इसके लिए आपके ऊपर दिए गए एक बैनर पर जाकर (यूजर इन इमेज) को सेलेक्ट करके ट्रांसलेट कर लेना होगा. जानें पूरा प्रोसेस

कैसे करें इस्तेमाल ?

• सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जीमेल ऐप को ओपन कर लेना होगा और वहां पर ईमेल खोज कर जिसे ट्रांसलेट करना है उसे सेलेक्ट कर लेना होगा.

• इसके बाद आपको ईमेल के ऊपर के कोने में 3 डॉट का ऑप्शन दिखाई देगा.

• जहां से आपको ट्रांसलेट भाषा का ऑप्शन सेलेक्ट कर लेना होगा.

• अब आप उसे भाषा को सेलेक्ट करें जिस भाषा में आप ईमेल को ट्रांसलेट करना चाहते हैं.

• बस इतनी सी प्रक्रिया के बाद आप नई भाषा में आसानी से ईमेल ट्रांसलेट कर पढ़ सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you