भारतVande Bharat Train: इस रूट्स पर सप्ताह में अब...

Vande Bharat Train: इस रूट्स पर सप्ताह में अब 6 दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन,यात्रियों की हो जाएगी बल्ले – बल्ले

-

होमभारतVande Bharat Train: इस रूट्स पर सप्ताह में अब 6 दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन,यात्रियों की हो जाएगी बल्ले - बल्ले

Vande Bharat Train: इस रूट्स पर सप्ताह में अब 6 दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन,यात्रियों की हो जाएगी बल्ले – बल्ले

Published Date :

Follow Us On :

Vande Bharat Train: आजकल पूरे देश में वंदे भारत ट्रेनों को ज्यादा से ज्यादा चलाने का मिशन सरकार ने चला रखा है. वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत 2019 से हुई थी जिसके बाद अब तक पूरे देश में 10 वंदे भारत ट्रेनों को शुरू किया जा चुका है. स्पीड के मामले में वंदे भारत ट्रेन का कोई मुकाबला नहीं है. वंदे भारत ट्रेन में जो सुविधाएं यात्रियों को प्रदान की जाती हैं वह उच्च स्तर की हैं. जानकारी के मुताबिक अगले हफ्ते में दिल्ली से जयपुर रूट पर भी वंदे भारत ट्रेन को शुरू किया जा सकता है. आइए इस बारे में आपको डिटेल में जानकारी बताते हैं.

150 शहरों में दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन

भारत सरकार का लक्ष्य है कि पूरे देश में ज्यादा से ज्यादा वंदे भारत ट्रेनों को शुरू किया जा सके. एक आंकड़े के मुताबिक देश में 150 शहरों को वंदे भारत ट्रेनों से जोड़ने की योजना है.जानकारी के मुताबिक भारत में 70 से ज्यादा वंदे भारत ट्रेनों को
2024 तक शुरू किया जा सकता है.

Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

इन 6 दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्ली- वाराणसी- नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस की फ्रीक्वेंसी को अब 6 दिन कर दिया है.बता दें अभी तक वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से वाराणसी और वाराणसी से नई दिल्ली 5 दिन चलती थी जो कि 20 मार्च 2023 से हफ्ते में 6 दिन चलनी शुरू हो गई है. वाराणसी नई दिल्ली वंदे भारत (ट्रेन संख्या 22 435) आज से मंगलवार,बुधवार,शुक्रवार, शनिवार,और रविवार को चलेगी. वापसी में ये ट्रेन वाराणसी से ट्रेन सोमवार,मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार,शनिवार और रविवार चलेगी.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: त्यौहार पर जाना है घर, तो मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें कैसे

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you