टेकअब WhatsAp चैट करने में आएगा दोगुना मजा,आ रहा...

अब WhatsAp चैट करने में आएगा दोगुना मजा,आ रहा है ये कमाल का फीचर, जानें

-

होमटेकअब WhatsAp चैट करने में आएगा दोगुना मजा,आ रहा है ये कमाल का फीचर, जानें

अब WhatsAp चैट करने में आएगा दोगुना मजा,आ रहा है ये कमाल का फीचर, जानें

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp: व्हाट्सएप आज के समय में दुनिया का सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने ऐसा लोकप्रिय एप है जिसे 2 बिलियन से ज्यादा लोग चलाते हैं. व्हाट्सएप अपने यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए समय-समय पर नए नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. इसी क्रम में व्हाट्सएप पर एक नया स्टीकर सजेशन फीचर शुरू होने जा रहा है. जिसके बाद बीटा यूजर्स को व्हाट्सएप में कीबोर्ड के ऊपर एक स्पीकर ट्रे दिखाई देगा.

आएगा ये नया स्टिकर सजेशन फीचर

आने वाला यह स्टिकर सजेशन फीचर फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है. आने वाले समय में इसे और अधिक यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा. वर्तमान समय में स्टिकर की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.इस नए स्टिकर सजेशन फीचर की मदद से चैट करने पर अब यूजर्स का समय बचेगा.

WhatsApp
WhatsApp Update

HD क्वालिटी में भेज सकेंगे वीडियो

बता दें व्हाट्सएप में हाल ही में बीटा यूजेस को HD क्वालिटी में फोटो शेयर करने का विकल्प शुरू किया था और अब व्हाट्सएप पर HD वीडियो को शेयर करने का विकल्प आने वाला है.
WaBetainfo की रिपोर्ट के अनुसार आईओएस बीटा ऐप वर्जन 23.13.0.76 अभी TestFlight एप पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें- Humidifier: बारिश में उमस से मिलेगी राहत, इस डिवाइस को खरीदकर घर में कर दें फिट, कीमत भी है बहुत सस्ती

अब ऐसे चैट होगी आसानी से ट्रांसफर

व्हाट्सएप के इस फीचर के द्वारा केवल क्यूआर कोड को स्कैन करके चुटकियों में व्हाट्सएप चैट को सुरक्षित तरीके से ट्रांसफर किया जा सकेगा अभी तक व्हाट्सएप चैट को ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेते थे जिसकी वजह से डाटा लीक होने का खतरा बना रहता था लेकिन अब व्हाट्सएप पर अधिकारिक टीचर के आने के बाद इन सारी समस्याओं से बचा जा सकेगा मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर के बारे में अपने फेसबुक पोस्ट के द्वारा जानकारी दी है.

चैट ट्रांसफर करते वक्त इस बात का रखें ध्यान

लेकिन यह व्हाट्सएप चैट तभी ट्रांसफर हो सकेगी. जब दोनों डिवाइस एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम की होंगी. आप इसको ऐसे समझ सकते हैं कि आईफोन की चैट आईफोन पर ही ट्रांसफर हो सकेंगी. वहीं एंड्रॉयड चैट की एंड्राइड डिवाइस में ही ट्रांसफर किया जा सकेगा. यानी कोई आईफोन यूजर एंड्राइड फोन में चैट को ट्रांसफर नहीं कर सकेगा. खास बात यह है कि इसके लिए आपको व्हाट्सएप डाटा का बैकअप लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you