टेकNothing phone 2 vs moto edge 40 जानें किसे...

Nothing phone 2 vs moto edge 40 जानें किसे खरीदना होगा फायदे की डील, किसमें हो जाएगा नुकसान

-

होमटेकNothing phone 2 vs moto edge 40 जानें किसे खरीदना होगा फायदे की डील, किसमें हो जाएगा नुकसान

Nothing phone 2 vs moto edge 40 जानें किसे खरीदना होगा फायदे की डील, किसमें हो जाएगा नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Nothing phone 2 vs moto edge 40: जब मार्केट में लगभग एक ही प्राइस रेंज में दो स्मार्टफोन आते हैं तो यूजर्स के लिए किसी एक को चुनना मुश्किल टास्क हो जाता है. हाल ही में नथिंग फोन 1 के सक्सेसर के तौर पर नथिंग फोन 2 को बाजार में उतारा गया है. जिसका मुकाबला कुछ महीने पहले लॉन्च हुए मोटोरला के moto edge 40 से किया जा रहा है. ऐसे में हम आपके लिए इन दोनों फोन्स का कंपेरिजन लेकर आए हैं. इस लेख को पढ़कर आप समझ पाएंगे कि वाकई कौन सा फोन आपके लिए परफेक्ट है और किस फोन में आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में विस्तार से.

Nothing phone 2 के स्पेसिफिकेशन

Nothing phone 2 vs moto edge 40
Nothing Phone 2

नथिंग फोन 2 में स्पेसिफिकेशन के तौर पर 6.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसे एमोलेड पैनल के साथ जोड़ा गया है. डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 हर्टज का है. परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8प्लस जेन 1 चिपसेट दिया गया है. कैमरे के तौर पर इसमें आपको डुअल रियर कैमरा पैनल मिलता है जिसका प्राइमरी कैमरा सेंसर 50-मेगापिक्सल का है तो सेल्फी शौकीनों के लिए 32-मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा रहा है. जो कि सोनी का IMX615 सेंसर है. फोन को पॉवर सपोर्ट देने के लिए 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आने वाली 4,700 एमएएच की बैटरी दी गई है.

moto edge 40 के स्पेसिफिकेशन

मोटोरोला के इस फोन में MediaTek Dimensity 8020 SoC चिपसेट दिया गया है. इसमें HD+ 2,400 x 1,080 पिक्सल रजोल्यूशन के साथ आने वाली 6.55 इंच की Poled डिस्प्ले दी गई है. इसका टच सैंपलिंग रेट 360 हर्टज का है तो पीक ब्राइटनेस 1,200 निट्स की मिल जाती है. इसे पानी और धूल से प्रतिरोधक रखने के लिए आईपी 68 की मानक रेटिंग दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिलता है. फोन को पॉवर से जोड़ने के लिए 4,400 MAh की बैटरी दी गई है जो कि 68 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट प्रदान करती है. इसमें ऑप्टिक्स के तौर पर 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए 32-मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Enfit MAX Smartwatch, अमेजन प्राइम डे सेल में मिलेगी सस्ती कीमत पर

कीमत और ऑफर्स

कीमत के लिहाज से इनका कंपरेजिन करें तो moto edge 40 की कीमत 29,999 रुपये से शुरू होती है. इसे 8GB+256GB storage variant में पेश किया जाता है. जबकि इसके प्रतिद्वंदी नथिंग फोन 2 की कीमत की बात करें तो वह इससे ज्यादा कीमत पर आता है. इसकी शुरूआती कीमत 44,999 रुपये रखी गई है जो कि बेस वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के लिए है.

आपके लिए बेस्ट कौन सा है

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के तौर पर इन दोनों ही स्मार्टफोन्स को देखेंगे तो कुछ मामलों में नथिंग फोन 2 आगे निकल जाता है लेकिन इसकी कीमत भी मोटो एज 40 से काफी ज्यादा है. अगर आपका बजट कम है तो आप मोटोरोला के फोन के साथ जा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you