टेकNokia Magic Max: एप्पल की टक्कर पर नोकिया लॉन्च...

Nokia Magic Max: एप्पल की टक्कर पर नोकिया लॉन्च करेगा दमदार फोन, जानिए आपके लिए कितना बेहतर है ये स्मार्टफोन

-

होमटेकNokia Magic Max: एप्पल की टक्कर पर नोकिया लॉन्च करेगा दमदार फोन, जानिए आपके लिए कितना बेहतर है ये स्मार्टफोन

Nokia Magic Max: एप्पल की टक्कर पर नोकिया लॉन्च करेगा दमदार फोन, जानिए आपके लिए कितना बेहतर है ये स्मार्टफोन

Published Date :

Follow Us On :

Nokia Magic Max: फिनलैंड की फोन निर्माता कंपनी nokia ने कीपैड फोन बनाने के मामले में दुनिया के फोन बाजार पर सालों तक राज किया है. फिनलैंड की इस कंपनी को असफलता तब मिलनी शुरू हो गई, जब samsung और apple जैसी कंपनियों ने मोबाइल बाजार में एंट्री की. जिससे इस कंपनी का ग्राफ और नीचे गिर गया. खास तौर पर स्मार्टफोन बनाने के मामले में. लेकिन कंपनी ने एक बार फिर बाजार में दस्तक दी और एक के बाद एक दमदार फोन लॉन्च किए. अब हाल ही में खबर आई है कि कंपनी आईफोन के टक्कर पर जल्द ही सस्ते बजट में एक स्मार्टफोन लेकर आने वाली है. तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

एप्पल की टक्कर पर Nokia लॉन्च करेगा धाँसू स्मार्टफोन

Nokia की तरफ से हाल ही में एक नया यूज़र इंटरफेस और एक प्यारा सा लोगो जारी किया गया है. जिसके बाद कंपनी ने संकेत दिया है कि बहुत जल्द मार्केट में कम बजट में एक दमदार फोन आने वाला है. ये फोन कंपनी के फ्लैगशिप सेगमेंट का एक बढिया ऑप्शन साबित हो सकता है. रिपोट्स के अनुसार इस फोन का नाम Nokia Magic Max होने है.

डिजाइन

खबरों के अनुसार इस फोन को डिजाइन के मामले में नोकिया ने अपने पिछले वेरिएंटस से काफी बेहतर बनाने पर फोकस किया है. इसका डिजाइन थोडा एप्पल से इंस्पायरड लगता है. Nokia Magic Max में 3 रियर कैमरा सेटअप प्रदान किया गया है. साथ में बैक स्क्रीन पर बैजल्स भी आईफोन से प्रेरित लगते हैं. ओवरऑल कहा जा सकता है डिजाइन के मामले में यह स्मार्टफोन कस्टमर्स को निराश नहीं करेगा. जो लोग एक मिड रेंज फोन लेना चाह रहे हैं उनके लिए यह एक बेहतर विकल्प के रुप में बाजार में ग्रैंड एंट्री लेगा.

Nokia Magic Max के स्पेसीफिकेशन

image credit google
image credit google

कंपनी ने इस फोन के बारे में कोई जानकारी ऑफिशियल तौर पर नहीं दी है लेकिन हालिया रिपोट्स के अनुसार, इसके फीचर्स और स्पेसीफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 108 MP का रियर कैमरा जो 16 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5 मेगापिक्सल के माइक्रो लेंस के साथ दिया गया है. बैटरी के लिहाज से फ्लैगशिप सेगमेंट में ये सबसे दमदार स्मार्टफोन होने वाला है क्यूंकि इसमें 7500 Mah की बडी बैटरी दी जाने वाली है. ये हैंडसेट 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज, और 12 जीबी रैम, 512 जीबी के स्टोरोज ऑप्शन में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बहुत जल्द भारतीय मार्केट में धूम मचाने आ रहा है Vivo का ये 5G फोन,देखें फीचर्स और कीमत

ये हो सकती है लॉन्च डेट

इसकी ऑफिशियल लॉन्च डेट सामने नहीं आई लेकिन माना जा रहा है इसे अगस्त महीने में इसी साल बाजार में उतारा जा सकता है. कंपनी इस हैंडसेट को चार कलर विकल्पों में लेकर आएगी. जिनमें ब्लैक, रेड, गोल्ड, ग्रीन शामिल हैं.

कीमत

आखिर में Nokia Magic Max की कीमत की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत 32,990 रूपये तक हो सकती है. अगर इतनी कीमत पर ये फोन बाजार में उतरता है तो जाहिर तौर पर ये मिड रेंज में एक बढिया विकल्प साबित होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you